Friday, April 26, 2024

चर्चित यौन शोषण मामले में मंत्री पुत्र सांसद प्रिंस राज के साथ चिराग पासवान पर दर्ज हुई एफआईआर

स्व. रामविलास पासवान के सांसद पुत्र चिराग पासवान पर आरोप है कि उन्होंने यौन शोषन मामले में अपने चचेरे भाई प्रिंस के खिलाफ कार्रवाई में देरी करने की साजिश रची। केन्द्रीय मंत्री पशुपतिनाथ पारस के पुत्र प्रिंस उन पांच लोजपा सांसदों में से एक हैं, जिन्होंने इस साल जून में चिराग के नेतृत्व के खिलाफ पार्टी में बगावत की थी

इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। दिल्ली पुलिस ने तीन महीने पहले एक महिला की शिकायत के आधार पर बिहार के समस्तीपुर से लोजपा सांसद प्रिंस राज के खिलाफ कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया है। एफआईआऱ में लोजपा नेता चिराग पासवान का भी नाम है।

बताते चलें कि दिल्ली की एक अदालत के निर्देश के बाद पुलिस ने नौ सितंबर को एफआईआऱ दर्ज की थी। जब इस मुद्दे पर चिराग और प्रिंस से इंडियन एक्सप्रेस ने बात करने का प्रयास किया तो उन्होंने कॉल का जवाब नहीं दिया।

वहीं पीड़ित पक्ष के वकील के अनुसार कि हमने मई में दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज की थी और जुलाई में दिल्ली की एक अदालत में एक आवेदन दिया था। अदालत ने पुलिस को सांसद प्रिंस राज और उनके चचेरे भाई चिराग पासवान के खिलाफ एफआईआऱ दर्ज करने का निर्देश दिया था।

गौरतलब है कि प्रिंस उन पांच लोजपा सांसदों में से एक हैं, जिन्होंने इस साल जून में चिराग के नेतृत्व के खिलाफ पार्टी में बगावत की थी। इससे पहले प्रिंस ने 10 फरवरी को शिकायतकर्ता के खिलाफ रंगदारी की एफआईआऱ दर्ज कराई थी।

उन्होंने कहा था, ‘मुझे पता चला है कि एक महिला ने मुझ पर कुछ आरोप लगाए हैं। हमने 10 फरवरी को ही शिकायत दर्ज की थी और पुलिस के सामने सभी सबूत पेश किए थे’।

17 जून को सांसद ने ट्वीट किया था, ‘मैं स्पष्ट रूप से इस तरह के किसी भी दावे या बयान से इनकार करता हूं जो मेरे खिलाफ किया गया है। ऐसे सभी दावे झूठे, मनगढ़ंत हैं, और मेरी प्रतिष्ठा को खतरे में डालकर पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से मुझ पर दबाव बनाने के लिए एक बड़ी आपराधिक साजिश का हिस्सा हैं।’

गौरतलब है कि प्रिंस राज रामविलास पासवान के सबसे छोटे भाई रामचंद्र पासवान के बेटे हैं। रामचंद्र पासवान की मौत के बाद वो सांसद बने हैं।

1 COMMENT

Comments are closed.

संबंधित खबर
error: Content is protected !!