Home फीचर्स कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से हड़कंप, केंद्र सरकार ने राज्यों की...

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से हड़कंप, केंद्र सरकार ने राज्यों की बुलाई बैठक

0

इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क।  कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से हड़कंप मचना शुरू हो गया। 13 देशों तक ओमिक्रॉन ने अपनी पहुंच बना लिया है। इसका खतरा भारत पर भी मंडरा रहा है।

इस खतरे को देखते हुए आज साढ़े दस बजे केंद्र राज्यों के साथ बैठक करेगा। बताया  जाता है कि इस बैठक में ओमिक्रॉन को लेकर तैयारियों पर चर्चा होगी। साथ ही टेस्टिंग और ट्रैकिंग बढ़ाने पर जोर दिया जा सकता है।

खबरों के मुताबिक ओमिक्रॉन का पहला केस दक्षिण अफ्रीका में मिला था। माना जा रहा है कि अफ्रीका से ही यह वैरिएंट दुनिया के विभिन्न देशों तक पहुंच रहा है।

बताया जा रहा है कि पंद्रह दिनों अफ्रीकी देशों से एक हजार पैसेंजर्स सिर्फ मुंबई पहुंचे हैं। इनमें से 466 लोगों की ही लिस्ट एयरपोर्ट अथॉरिटी से मुंबई नगर निगम को मिल पाई है। जाहिर है में 534 लोग ट्रेस नहीं हो पाए हैं।

ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने नए दिशा-निर्देश में कहा कि ओमिक्रॉन प्रभावित देशों से यात्रियों को भारत पहुंचते ही अनिवार्य कोरोना जांच के साथ सात दिन एकांतवास में रहना होगा।

स्कॉटलैंड, पुर्तगाल, ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, बोत्सवाना, ब्रिटेन, कनाडा, डेनमार्क, फ्रांस, जर्मनी, हांगकांग, इस्राइल, इटली, नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका समेत कुछ यूरोपीय देशों से भी ओमिक्रॉन के मामले सामने आ रहे हैं।

सिर्फ 48 घंटे में गवाही, बहस और सजा भी, मामला 4 साल की बच्ची संग कुकर्म का

बिहारः नालंदा के बिहार शरीफ सदर अस्पताल में प्रसुता को चढ़ाया एचआईवी संक्रमित ब्लड

आज राँची में 11 रन बनाते ही गुप्टिल तोड़ देंगे विराट कोहली का यह विश्व रिकॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा- तीनों कृषि कानून होंगे वापस, घर लौट जाएं प्रदर्शनकारी किसान

एशिया का सबसे बड़ा सेक्स मंडी, यहाँ डेढ़ सौ रुपए में मिल जाती हैं लड़कियां !

error: Content is protected !!
Exit mobile version