Saturday, May 11, 2024

बिहारः बेतिया में जहरीली शराब पीने से अब तक 16 लोगों की मौत, शराबबंदी पर उठे सवाल   

इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। बिहार के पश्चिम चंपारण में लौरिया प्रखंड के बसवरिया में 4 और लोगों की जहरीली शराब से मौत हो गई है। जहरीली शराब से मरने वालों का आंकड़ा 16 हो गयी है।

Bihar 16 people have died due to drinking spurious liquor in Bettiah questions raised on prohibition 2इस बीच बसवरिया गांव में पुलिस-प्रशासन के कई आला अधिकारी कैंप कर रहे हैं। वहीं गांव में ताबड़तोड़ छापेमारी चल रही है और पांच लोगों को हिरासत में लेकर की पूछताछ की जा रही है।

साथ ही इलाज करा रहे लोगों के बयान पर अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में कई पुलिसकर्मियों पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

खबरों के मुताबिक जहरीली शराब से बीते दिन तक 12 लोगों की मौत चुकी थी। आनन-फानन में सभी मृत लोगों का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया है।

ग्रामीणों के हवाले से खबर है कि मंगलवार शाम में लोगों ने देउरवा में शराब पी थी। उसके कुछ देर बाद ही लोगों को तकलीफ शुरू हो गई। देर रात तक सबकी हालत खराब हो गई। कुछ के आंखों की रोशनी चली गई।

परिजनों के अनुसार सुरेश साह के ने मंगलवार को शराब पी और बगही पोखरा बाजार पर मछली बेचने चले गये। वहां तबियत खराब हो गई तो घर से लोगों को बुलवा लिया। उनके साथ घर चले गये।

उसके बाद रात में दो बजे सुरेश को आंख से दिखना बंद हो गया। तकलीफ बढ़ गई। रामनगर के एक निजी क्लीनिक में ले गये। लेकिक नाजुक नाजुक देख डॉक्टरों ने  जीएमसीएच भेज दिया। लेकिन उसने सिरिसिया गुरवलिया के पास रास्ते में दम तोड़ दिया।

संबंधित खबर
error: Content is protected !!