1.10 करोड़ की रिश्वत लेते धराया तहसीलदार, मंगवानी पड़ी नोट गिनने की मशीन

0
60

INR.    तेलंगाना प्रदेश एंटी करप्शन ब्यूरो (टीएसीबी) ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां पर एक तहसीलदार को 1.10 करोड़ रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया है। आरोपी का नाम ई बालाराजू नागाराजू है। वह किसारा का तहसीलदार है। किसारा मडचल-मल्काजगिरी जिले की तहसील है। मडचल-मल्काजगिरी जिला हैदराबाद से काटकर बनाया गया है…

टीएसीबी ने बताया कि 14 अगस्त की रात को नागाराजू के घर पर छापा मारा था। इसी दौरान रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा। छापे की कार्रवाई 15 अगस्त को सुबह तक चली।

आरोप है कि तहसीलदार ने 28 एकड़ जमीन से जुड़ी फाइल को पास करने के बदले यह रिश्वत मांगी थी। एसीबी ने तहसीलदार के साथ ही देहात राजस्व अधिकारी बी साईराज और रियल इस्टेट एजेंटों को भी छापे के बाद हिरासत में लिया।

तहसीलदार के घर से जब्त हुई रकम को गिनने के लिए एसीबी अधिकारियों को मशीन मंगवानी पड़ी।

रेड के बाद एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तैर रहा है। इसमें दिख रहा है कि एक बिस्तर पर नोटों की कई गड्डियां रखी हैं। इनमें से ज्यादातर 500 रुपये की हैं।

कुछ गड्डियां 50, 100 और 200 रुपये की भी है। एक दूसरे वीडियो में नोटों से भरे बैग दिख रहे हैं। करीब 3-4 बैग नोटों से भरे हैं।

अधिकारियों का कहना है कि नागाराजू ने रिश्वत में दो करोड़ रुपये मांगे थे। बताया जाता है कि सवा करोड़ रुपये में बात तय हुई। एसीबी को तहसीलदार के घर से 1.10 करोड़ रुपये के अलावा 28 लाख रुपये नकद और सोना भी मिला है।

वैसे तेलंगाना में पहले भी रिश्वत की मोटी रकम लेने के मामले आ चुके हैं। इसी साल की शुरुआत में एसीबी ने दो महिला तहसीलदारों को 93 और 30 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here