Friday, April 26, 2024

कांग्रेस में शामिल होंगे युवा तुर्क कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी, क्योंकि…

इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। आगामी 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह की जयंती के मौके पर सीपीआई नेता कन्हैया कुमार और गुजरात के वडगाम विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल होंगे।

कन्हैया कुमार का मानना है कि राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ अगर कोई एक नेता पूरे दमखम से लड़ रहा है तो वो कांग्रेस नेता राहुल गांधी हैं और उन्हें एवं उनकी कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने की जरूरत है।

खबरों के मुताबिक  राहुल गांधी देशभर में भाजपा विरोधी युवा नेताओं की नई टीम बना रहे हैं। इस टीम का अहम सदस्य कन्हैया हो सकते हैं। कांग्रेस में कन्हैया कुमार की भूमिका राष्ट्रीय स्तर की होगी।

साथ हीं, गुजरात प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल कन्हैया कुमार एवं जिग्नेश मेवाणी दोनों युवा नेताओं और कांग्रेस नेतृत्व के बीच बातचीत की मध्यस्थता कर रहे हैं।

बता दें कि मूलतः बिहार से ताल्लुक रखने वाले कन्हैया जेएनयू में कथित तौर पर देशविरोधी नारेबाजी के मामले में गिरफ्तारी के बाद सुर्खियों में आए थे।

वे पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ बतौर सीपीआई प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़े थे।  लेकिन वे चुनाव जीतने में सफल नहीं हो पाए।

दूसरी तरफ, दलित समुदाय से ताल्लुक रखने वाले जिग्नेश मेवाणी गुजरात के वडगाम विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक हैं। वे भी युवा वर्ग में खासे लोकप्रिय हैं।

 

भाजपा सांसद को यूं बीच सड़क दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें  पूर्व सीएम की ट्वीट वीडियो
दिल्ली रोहिणी कोर्ट में जज के सामने गैंगवार, कुख्यात जितेंद्र गोगी समेत 3 बदमाश ढेर
मोदी सरकार का जातीय जनगणना करने से इंकार, सुप्रीम कोर्ट में कहा- यह कठिन और दुष्कर कार्य
पत्नी प्रेम में पागल युवक यूं सड़क पर बैनर टांग तलाश रहा अपनी किडनी का खरीदार
कांग्रेस ने सबको चौंकाया: दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी को बनाया पंजाब का नया कप्तान
संबंधित खबर
error: Content is protected !!