Saturday, April 27, 2024

सिद्धार्थ शुक्ला की महज 40 साल की उम्र में निधन से टेलीविजन-फिल्म जगत स्तब्ध

INR (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क डेस्क)। टेलीविजन-फिल्म जगत के जाने माने अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। उनकी उम्र 40 साल थी। उन्होंने मुंबई के कपूर अस्पताल में आखिरी सांस ली।

सिद्धार्थ शुक्ला को टीवी शो “बालिका वधू” में अपनी भूमिका के लिए काफी प्रसिद्ध मिली थी। कूपर अस्पताल के एक अधिकारी ने उनके निधन की पुष्टि की है।

बताया जा रहा है कि सिद्धार्थ शुक्ला को सुबह दिल का दौरा पड़ा था। पुलिस का कहना है कि सिद्धार्थ शुक्ला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है और उनके साथ रहने वाले लोगों के बयान लिये जाएंगे।

मुंबई पुलिस की टीम कपूर अस्पताल पहुंच चुकी है। दिवंगत सिद्धार्थ की बहन और जीजा भी अस्पताल पहुंचे हैं। कॉमेडियन कपिल शर्मा ने सिद्धार्थ शुल्का की मौत को दिल तोड़ने वाली खबर बताया है। वहीं, बताया जा रहा है कि दोपहर 12:30  बजे सिद्धार्थ शुक्ला का पोस्टमार्टम होगा।

गौरतलब है कि सिद्धार्थ शुक्ला बिग बॉस 13 के विजेता थे। वह अपने पीछे अपनी मां और दो बहनों को छोड़कर गये हैं। उनके निधन से टेलीविजन जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।

‘पीटीआई’ के मुताबिक, उन्हें अस्पताल में मृत अवस्था में लाया गया था। उन्होंने एक मॉडल के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्हें टेलीविजन शो “बाबुल का आंगन छूटे ना” में मुख्य भूमिका मिली थी। “बालिका वधू” ने उन्हें घर-घर प्रसिद्ध कर दिया था।

सिद्धार्थ शुक्ला को साल 2005 में  ग्लैडरैग्स मैनहंट ने विश्व के सर्वश्रेष्ठ मॉडल पुरस्कार से नवाजा था। टीवी शो बालिका वधू के लोकप्रिय फेस होने के लिए उन्हें साल 2012 में गोल्डन पेटल अवॉर्ड दिया गया था।

सिद्धार्थ को आईटीए ने वर्ष 2013 में टीवी शो बालिका वधू के लिए वर्ष के सर्वश्रेष्ठ कलाकार का पुरस्कार दिया था। उन्हें साल 2015 में फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया के लिए स्टारडस्ट पुरस्कार दिया गया था।

उनका जन्म 12 दिसंबर 1980 को मुंबई में हुआ था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति करीब 2 मिलियन डॉलर है। टीवी शो के अलावा उनकी कमाई का मुख्य सोर्स विज्ञापन और ब्रांड एंडोर्समेंट थे।

कुछ रिपोर्टों का कहना है कि वह एक बॉलीवुड फिल्म के लिए लगभग 1 करोड़ रुपये लेते थे। बताया जाता है कि सिद्धार्थ टीवी शो के प्रति एपिसोड के लिए लगभग 2 लाख रुपये चार्ज करते थे।

कहा जाता है कि उनको लग्जरी लाइफ जीने का शौक था। सिद्धार्थ  की मौत पर फिल्म और टीवी जगत ने अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

अभिनेता मनोज वाजपेयी से लेकर कॉमेडियन सुनील ग्रोवर तक कई अभिनेताओं ने उनके मौत पर दुख जताया है।

दावाः कोविड होने के बाद वैक्सीन लेने वाले अधिक सुरक्षित, डेल्टा वेरिएंट भी पड़ा कमजोर

वैज्ञानिकों का नया दावाः यह सांप करेगा कोरोना का यूं सफाया !

रिटायर्ड IPS अमिताभ ठाकुर गिरफ्तार,  दुष्कर्म के आरोपी…थप्पड़ जड़ा….मामला सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्महत्या…

तालिबानः 134 सीटर प्लेन में चढ़े 800 अमेरिकी यात्री, कई लटके-गिरे-मरे

अफगानिस्तान बना तालिबान, काबुल एयरपोर्ट पर अमेरिकी सेना की फायरिंग, कई मौतें, सभी उड़ानें रद्द

 

संबंधित खबर
error: Content is protected !!