Friday, April 26, 2024

अंततः आज कांग्रेस पार्टी ने चुनाव मैदान में यूं उतारे अपने सारे उम्मीदवार

इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। कांग्रेस पार्टी ने देश के चार राज्यों में लोकसभा की दो और विधानसभा की आठ सीटों पर पार्टी ने अपने प्रत्याशी तय कर दिए हैं।

इन राज्यों में मध्यप्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश और आंध्र प्रदेश शामिल हैं। इन सभी लोकसभा और विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को वोटिंग  होगी।

उपचुनाव के लिए नामांकन की तारीख एक अक्टूबर से शुरू हुई थी, जिसकी अंतिम तारीख 8 अक्टूबर है। 11 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 13 अक्टूबर को नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। सभी सीटों के नतीजे 2 नवंबर आएंगे।

मध्यप्रदेशः मध्यप्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। इन चारों सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान होगा और 2 नवंबर को नतीजे आएंगे।

आज मंगलवार शाम को घोषित सूची में खंडवा लोकसभा के लिए राज नारायण सिंह पूरनी को मैदान में उतारा है। यहां से पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने अपनी दावेदारी पेश की थी, जबकि निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा भी अपनी पत्नी के लिए यहां से टिकट की मांग कर रहे थे।

वहीं जोबट से महेश पटेल और रैगांव से कल्पना वर्मा को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है। सतना जिले की रैगांव सीट पर कल्पना वर्मा का नाम घोषित किया गया है।

इससे पहले निवाड़ी जिले की पृथ्वीपुर सीट के लिए कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार पहले ही घोषित कर दिया था। यहां से नरेंद्र सिंह को चुनाव मैदान में उतारा गया है। नरेंद्र सिंह पूर्व विधायक ब्रजेंद्र सिंह राठौर के बेटे हैं।

बिहारः बिहार में कांग्रेस के प्रत्याशी चयन के साथ ही यह तय हो गया है कि महागठबंधन में दरार आ गई है। हालांकि अभी इसका औपचारिक ऐलान होना बाकी है।

राजद की ओर से कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीटों के उम्मीदवारों के ऐलान के दूसरे दिन मंगलवार को कांग्रेस ने भी उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं।

कांग्रेस ने कुशेश्वरस्थान से अतिरेक कुमार और तारापुर से राजेश कुमार मिश्रा को अपना उम्मीदवार बनाया है।

हिमाचल प्रदेशः हिमाचल में कांग्रेस ने मंडी लोकसभा सीट से प्रतिभा वीरभद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है। जबकि, फतेहपुर विधानसभा सीट से भवानी सिंह को टिकट मिला है।

इसी तरह अर्की विधानसभा सीट से संजय अवस्थी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं, जुब्बल कोटखाई विधानसभा सीट से रोहित ठाकुर पर पार्टी ने भरोसा जताया है।

आंध्र प्रदेशः आंध्र प्रदेश के कडपा जिले की बडवेल विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने पीएम कमलम्मा को मैदान में उतारा है।

इस सीट पर सत्ताधारी वाईएसआर कांग्रेस ने दसारी सुधा को उम्मीदवार बनाया है, जो दिवंगत विधायक वेंकट सुब्बैया की पत्नी हैं। वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी टीडीपी ने उपचुनाव में अपने उम्मीदवार को नहीं उतारने का फैसला लिया है।

 

चुनाव आयोग ने लोजपा को फाड़ा,अब चाचा चलाएगें सिलाई मशीन, भतीजा उड़ाएगें हेलीकॉप्टर

NCB रिमांड पर शाहरुख खान का बेटा के ड्रग केस की ये करेंगे पैरवी, 10 लाख रुपए रोजाना है इनकी फीस

बीच समुद्र एनसीबी की रेड, भारी मात्रा में ड्रग बरामद, शाहरुख खान का बेटा भी धराया !

कांग्रेस में शामिल होंगे युवा तुर्क कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी, क्योंकि…

भाजपा सांसद को यूं बीच सड़क दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, देखें  पूर्व सीएम की ट्वीट वीडियो

संबंधित खबर
error: Content is protected !!