Thursday, April 18, 2024

ईडी ने 9 घंटे की पूछताछ के बाद शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत को किया गिरफ्तार

मुंबई (इंडिया न्यूज रिपोर्टर)। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत को पत्राचाल घोटाले के मामले में रविवार को उनके आवास पर नौ घंटे की पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया।

इसके बाद ईडी की टीम संजय राऊत को लेकर अपने दक्षिण मुंबई के फोर्ट स्थित दफ्तर पहुंची है, जहां दिल्ली से आए वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं। दफ्तर में संजय राऊत से गहन पूछताछ की जाएगी। उनको गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

ईडी की टीम आज सुबह सात बजे संजय राऊत के भांडुप स्थित आवास पर पहुंची थी। इसके बाद पुलिस ने संजय राऊत से लगातार 9 घंटे तक पूछताछ की और आवास की तलाशी भी ली।

हालांकि संजय राऊत के भाई सुनील राऊत का दावा है कि ईडी को पूछताछ के दौरान कुछ नहीं मिला है। ईडी ने आज समन जारी कर संजय राऊत को दफ्तर में बुलाया है। इसलिए संजय राऊत ईडी दफ्तर में जाकर जांच में सहयोग करेंगे।

सुनील राऊत के इस बयान के बाद ईडी की इस कार्रवाई के विरोध में प्रदर्शन कर रहे शिवसैनिक शांत हुए। इसके बाद ईडी संजय राऊत को लेकर भांडुप से फोर्ट स्थित दफ्तर के लिए रवाना हो सकी थी।

रविवार को सुबह ही पत्राचाल में 1034 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले में ईडी की तीन अलग-अलग टीमों ने एकसाथ गोरेगांव, दादर और भांडुप में छापा मारा। तीनों टीमों में कुल 25 अधिकारी शामिल थे।

ईडी की टीम ने दादर में संजय राऊत की पत्नी से भी पूछताछ की और गोरेगांव में उनके संबंधित ठिकानों पर छानबीन की।

संबंधित खबर
error: Content is protected !!