अन्य

    डर्टी राज कुंद्राः पोर्न फिल्म का बड़ा कारोबारी निकला अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी का पति

    मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक, राज के खिलाफ इसी साल फरवरी में केस दर्ज किया गया था। राज कुंद्रा ने पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में 8 से 10 करोड़ रुपए का निवेश किया था

    मुंबई (इंडिया न्यूज रिपोर्टर)। अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में मुंबई क्राइम ब्रांच ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति व कारोबारी राज कुंद्रा को गिरफ्तार किया है। कुंद्रा पर अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें कुछ ऐप्स पर दिखाने का आरोप है।

    मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले का कहना है कि कुंद्रा इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता हैं और हमारे पास उनके खिलाफ पुख्ता सबूत हैं।

    इससे पहले राज कुंद्रा को क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए बुलाया था। बताया गया कि क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल उनसे पूछताछ कर रही है।

    हालांकि, गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने पोर्न मामले का खुलासा किया। इस मामले में अब कुंद्रा समेत 11 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

    पोर्न इंडस्ट्री में लगाए 8-10 करोड़ः  राज कुंद्रा और उनके ब्रिटेन में रह रहे भाई ने वहीं केनरिन नाम की एक कंपनी बनाई। फिल्मों के वीडियो भारत में शूट किए गए थे।

    उसके बाद वी ट्रांसफर के जरिए उन्हें केनरिन को भेजा गया। ये कंपनी राज कुंद्रा ने ही बनाई और विदेश में रजिस्ट्रेशन करवाया ताकि भारत के साइबर लॉ से बच सकें।

    मुंबई पुलिस ने फरवरी में ऐक्ट्रेस गहना वशिष्ठ सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। बाद में तीन और लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। इसके बाद मामले में दो एफआईआर दर्ज की गई।

    पेड मोबाइल एप्लिकेशन पर रिलीजः बताया जा रहा है कि कथित तौर पर ऐक्टर्स को अश्लील फिल्म के लिए न्यूड सीन सूट करने के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने ये कार्रवाई की थी।

    तब ये भी बात सामने आई थी कि शूट की गई फिल्मों को पेड मोबाइल एप्लिकेशन पर रिलीज किया गया था। इसके बाद पुलिस ने हाल ही में मामले से जुड़े एक और शख्स उमेश कामत को गिरफ्तार किया था।

    कामत की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को बड़ी लीड मिली और पोर्न फिल्मों के इस रैकेट में राज कुंद्रा का संबंध सामने आया। ​​​​​​

    राज कुंद्रा रियल एस्टेट, माइनिंग, एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स, स्टॉक मार्केट, गेमिंग और हॉस्पिटैलिटी समेत कई बिजनेस से जुड़े हैं। वे बॉलीवुड फिल्मों और स्पोर्ट्स इवेंट में इन्वेस्ट करते हैं।

    राज कुंद्रा और अक्षय कुमार ने बेस्ट डील टीवी नाम से एक चैनल लॉन्च किया था। यह एक होम शॉपिंग चैनल है।

    IPL क्रिकेट मैच फिक्सिंग में भी उछला था राज कुंद्रा का नामः 2009 में उन्होंने शिल्पा के साथ आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स में इन्वेस्ट किया। 2013 तक सब ठीक चला। इसके बाद स्पॉट फिक्सिंग मामले में उनका नाम आया।

    उन्होंने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में कबूल किया कि उन्होंने अपनी टीम के साथ बेटिंग करके बड़ी रकम गंवाई है। सुप्रीम कोर्ट ने उन पर क्रिकेट मैचों के दौरान मौजूद रहने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था।

    राज कुंद्रा को आज ही क्राइम ब्रांच की तरफ से तलब किया गया था। कुंद्रा इससे पहले भी कई बार विवादों में घिर चुके हैं। इससे पहले मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे ने उन पर और उनके सहयोगी के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज की थी।

    अभिनेत्री पूनम पांडे ने खोला राजः पूनम ने आरोप लगाया था कि राज कुंद्रा की कंपनी ने उनकी तस्वीरों का गलत इस्तेमाल किया है।

    हालांकि राज कुंद्रा ने इस मामले में अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने यह भी कहा था कि जिस कंपनी पर अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगा है, वह उन्होंने छोड़ दी है।

    ऐसे मामलों में ज्यादातर आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट और भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाता है। अगर कोर्ट राज कुंद्रा को दोषी ठहराती है, तो उन्हें कई साल जेल में बिताने पड़ेंगे।

    महज 10 साल की उम्र में छोड़ दी पढ़ाईः  राज कुंद्रा ने 18 साल की उम्र में स्कूल छोड़ दिया था। इसके बाद वे कारोबार की दुनिया में उतर गए। 2012 में राज कुंद्रा ने संजय दत्त के साथ सुपर फाइट लीग शुरू की।

    यह एक मार्शल आर्ट फाइटिंग लीग थी। इसका पहला सीजन मार्च 2012 में खेला गया था। पिछला सीजन फरवरी 2017 में हुआ था।

    लीग को 60 से ज्यादा लाइव टेलीविजन इवेंट्स के साथ 10 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

    बस कंडेक्टर थे पिताः राज का जन्म लंदन में हुआ था। उनके पिता बाल कृष्ण कुंद्रा पंजाब के लुधियाना से थे और लंदन में बस गए थे। वहां वे बस कंडक्टर बन गए। राज की मां उषा रानी कुंद्रा शॉप असिस्टेंट का काम करती थीं।

    राज की दो शादियां हुई थीं। उनकी पहली शादी कविता कुंद्रा से हुई। कुछ साल बाद दोनों अलग हो गए। इसके बाद राज ने 22 नवंबर 2009 को बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी से शादी की। उनके दो बच्चे हैं।

    हमारे देश में पोर्नोग्राफी और पोर्नोग्राफिक कंटेंट के मामले में कानून काफी सख्त है। इंटरनेट के प्रसार के बाद आईटी एक्ट में संशोधन किया गया था। ताकी मौजूदा दौर में ऐसे मामलों में दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके।

    एंटी पोर्नोग्राफी कानूनः इंटरनेट के दौर में पोर्नोग्राफी का कारोबार काफी बढ़ा है। अश्लीलता के व्यापार का विस्तार न्यूड फोटो, वीडियो, टेक्सट, ऑडियो जैसे मैटेरियल के सहारे तेजी बढ़ रहा है।

    ऐसे मैटेरियल को इलेक्ट्रॉनिक के माध्यम से प्रकाशित करने, किसी को भेजने या फिर किसी के जरिए पब्लिश करवाने पर एंटी पोर्नोग्राफी कानून के तहत मामला दर्ज किया जाता है।

    पोर्नोग्राफी भेजना या पब्लिश करना अवैधः दूसरों का अश्लील वीडियो बनाना और उसे बनाकर इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से दूसरों तक पहुंचाने वाले एंटी पोर्नोग्राफी लॉ के दायरे में आते हैं।

    साथ ही किसी को उसकी मर्जी के बिना अश्लील कंटेट भेजने वालों पर भी यह कानून लगता है। पोर्नोग्राफी प्रकाशित करना या किसी को भेजना अवैध है।

    हालांकि, इसे देखने, सुनने और पढ़ने पर कोई रोक नहीं है। मगर चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखना भी अवैध है। ऐसा करने वालों को जेल की सजा भुगतनी पड़ सकती है।

    कितनी हो सकती है सजाः पोर्नोग्राफी के तहत आने वाले मामलों में आईटी कानून 2008 की धारा 67 (ए) और आईपीसी की धारा 292, 293, 294, 500, 506 व 509 के तहत सजा का प्रावधान है।

    अपराध की गंभीरता के अनुसार पहली गलती पर 5 साल तक जेल या 10 लाख रुपये तक का जुर्माना लग सकता है। मगर दूसरी बार ऐसे जुर्म में पकड़े जाने पर जेल की सजा बढ़कर सात साल तक हो सकती है।

    पुलिस का है कहनाः मुंबई पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राज कुंद्रा ने इस इंडस्ट्री (अश्लील फिल्मों की इंडस्ट्री) में करीब 8 से 10 करोड़ रुपये लगाए थे।

    राज कुंद्रा और ब्रिटेन में रहने वाले उनके भाई ने मिलकर एक कंपनी बनाई थी, जिसका नाम है केनरिन। वीडियो भारत में शूट किए गए और फिर उन्हें वी ट्रांसफर के जरिए ब्रिटेन ट्रांसफर किया गया।

    Comments

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Expert Media News_Youtube
    Video thumbnail
    वोट के सौदागरः ले मुर्गा, ले दारु!
    00:33
    Video thumbnail
    बिहारः मुजफ्फरपुर में देखिए रावण का दर्शकों पर हमला
    00:19
    Video thumbnail
    रामलीलाः कलयुगी रावण की देखिए मस्ती
    00:31
    Video thumbnail
    बिहारः सासाराम में देखिए दुर्गोत्सव की मनोरम झांकी
    01:44
    Video thumbnail
    पटना के गाँधी मैदान में रावण गिरा
    00:11
    Video thumbnail
    झारखंड की राजधानी राँची में बवाल, रोड़ेबाजी, लाठीचार्ज, फायरिंग
    04:29
    Video thumbnail
    बिहारः 'विकासपुरुष' का 'गुरुकुल', 'झोपड़ी' में देखिए 'मॉडर्न स्कूल'
    06:06
    Video thumbnail
    बिहारः विकास पुरुष के नालंदा में देखिए गुरुकुल, बेन प्रखंड के बीरबल बिगहा मॉडर्न स्कूल !
    08:42
    Video thumbnail
    राजगीर बिजली विभागः एसडीओ को चाहिए 80 हजार से 2 लाख रुपए तक की घूस?
    07:25
    Video thumbnail
    देखिए लालू-राबड़ी पुत्र तेजप्रताप यादव की लाईव रिपोर्टिंग- 'भागा रे भागा, रिपोर्टर दुम दबाकर भागा !'
    06:51