Tuesday, April 23, 2024

बिहारः राजधानी पटना में दिनदहाड़े ज्वेलरी शॉप से एक करोड़ की लूट, बाजार बंद

"घटना के बाद इलाके में सनसनी मच गई है। लोगों की भीड़ से पूरा इलाका भर गया है। पुलिस बल भी तैनात है, लेकिन स्थानीय दुकानदार काफी ज्यादा आक्रोशित हैं। उनका कहना है कि आखिर कब तक हमलोगों के साथ लूट की घटना होती रहेगी? सरकार हमलोगों को सुरक्षा कब तक दिलाएगी.....?

पटना (इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क)। बिहार की राजधानी पटना के अतिव्यस्त बाकरगंज इलाके में दिनदहाड़े ज्वेलरी दुकान से लूट हुई है। बाकरगंज से गांधी मैदान की ओर आने वाली सड़क पर स्थित एस एस ज्वेलर्स में दोपहर 2 बजे के करीब 4 लुटेरे घुस गए थे।

उस वक्त शॉप में मालिक विजय कुमार के साथ स्टाफ समेत 4-5 लोग मौजूद थे। लुटेरों ने सबके मोबाइल भी छीन लिए। शॉप में जितने भी गहने थे, सब समेटकर बैग में भरा और निकल गए। भागते वक्त ही एक लुटेरे को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया। बाकी तीन लुटेरे बाइक से ही गांधी मैदान की तरफ भाग निकले।

पकड़े गए लुटेरे के पास से एक बाइक, बैग में कुछ गहने और एक पिस्टल बरामद हुआ है। उसे फिलहाल गांधी मैदान थाना में रखा गया है। वहां सिटी एसपी भी मौजूद हैं और उससे पूछताछ की जा रही है।

दिनदहाड़े हुई लूट की इस घटना ने बाकरगंज इलाके के ज्वेलरी कारोबारियों को आक्रोशित कर दिया। कहा जा रहा है कि लूट की घटना के वक्त ही कदमकुआं थाना से लेकर एसएसपी तक को कई बार कॉल किया गया, लेकिन किसी ने फोन रिसीव नहीं किया।

इसके बाद डीएसपी को जानकारी मिली। उसके बाद घटना के करीब 45 मिनट का बाद गांधी मैदान थाने की पुलिस पहुंची।

इस वजह से ज्वेलरी कारोबारियों ने गुस्से में पूरे बाकरगंज बाजार को बंद कर दिया है। स्थानीय सर्राफा व्यवसायी संघ के अध्यक्ष विनोद कुमार के अनुसार जब तक सभी अपराधी पकड़े नहीं जाएंगे और लूटा गया माल बरामद नहीं होगा, तब तक इलाके के सभी ज्वेलरी शॉप बंद रहेंगे।

घटना के बाद से ही एसएस ज्वेलरी शॉप के मालिक विजय कुमार बेसुध हैं। स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि जब तक वो होश में नहीं आते, तब तक लूटे गए माल की कीमत का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। लेकिन यह तय है कि लुटा गया माल कम से कम एक करोड़ रुपए का होगा।

स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि हमलोगों ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चार अपराधियों को देखा है। घटना के बाद इलाके में सनसनी मच गई है। लोगों की भीड़ से पूरा इलाका भर गया है। पुलिस बल भी तैनात है। लेकिन स्थानीय दुकानदार काफी ज्यादा आक्रोशित हैं।

बता दें कि बुधवार को भी राजीव नगर इलाके के सुहागन ज्वेलर्स में घुसकर दुकानदार को अपराधियों ने गोली मारी थी। एक बार फिर आज बाकरगंज में ज्वेलरी शॉप को निशाना बनाया गया है।

बिहारः अब पीने वालों को जेल नहीं जुर्माना, शराबबंदी कानून में होगी सुधार

भाजपा ने शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार की धोती खोली, किया बड़ा हमला, कहा- समीक्षा कीजिए

बेपटरी हुई गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियाँ, 4 की मौत, 100 से अधिक जख्मी

भाजपाईयों ने मुस्लिम शख्स को पीटा, थूक चटवाया, सीएम ने दिए जांच के आदेश

राम रहीम को हेलिकॉप्टर से ले जाने पर हाईकोर्ट ने पूछा- वह पीएम से ऊपर है क्या ?

संबंधित खबर
error: Content is protected !!