More
    10.1 C
    New Delhi
    Monday, January 17, 2022
    अन्य

      बिहार लौट रहे 22 मजदूर की मौत, 25 जख्मी, 12 की हालत गंभीर  

      इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में बीती मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हुआ है। लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर सड़क किनारे खड़ी डबल डेकर बस को तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी। जिससे बस में सवार और उसके नीचे सो रहे एक महिला समेत 22 यात्रियों की मौत हो गई है।

      वहीं इस हादसे में 25 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिनमें 12 लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है। बस हरियाणा से बिहार जा रही थी।Horrific road accident 22 laborers returning to Bihar killed 25 injured 12 in critical condition 1

      हादसा बाराबंकी के रामसनेही घाट थाना क्षेत्र में हुआ। बस में करीब 130 यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि हिसार में खराब हुई एक दूसरी बस के यात्री भी इसी में सवार हो गए थे। ओवरलोड होने की वजह से बस का एक्सल टूट गया।

      इसे ठीक करने के लिए ड्राइवर ने बस को हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल पर खड़ा कर दिया था। यात्रियों को नींद आ रही थी, इसलिए वे बस के नीचे और उसके आसपास लेट गए। रात 11:30 बजे लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस को टक्कर मार दी।

      Horrific road accident 22 laborers returning to Bihar killed 25 injured 12 in critical condition 5जिसके बाद यात्रियों की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस को सूचना दी और रेस्क्यू शुरू कर दिया। घायलों को रामसनेहीघाट सीएचसी ले जाया गया, जहां से गंभीर घायलों को जिला अस्पताल और लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया।

      इस हादसे के बाद ट्रेलर का ड्राइवर मौके से फरार हो गया। हाईवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। इससे करीब 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

      हादसे के शिकार लोगों ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री बिहार के सीतामढ़ी, सुपौल सहित अलग-अलग जिलों के रहने वाले थे। ये सभी मजदूर थे, जो धान की रोपाई के लिए अपने-अपने गांव वापस जा रहे थे।

      बाराबंकी हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर जानकारी ली। पीएम ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है। घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

      वहीं, सीएम योगी ने सभी घायलों के मुफ्त इलाज करने के निर्देश दिए हैं। बाराबंकी के डीएम और एसपी घायलों को उनके घर तक भेजने का इंतजाम करेंगे।

      बस में सवार यात्रियों के अनुसार वे लोग बिहार के रहने वाले हैं। हरियाणा से घर जा रहे थे। अंबाला से जिस बस में वह लोग बैठे, वह उन्हें हिसार तक लाई।

      Horrific road accident 22 laborers returning to Bihar killed 25 injured 12 in critical condition 4वहां ड्राइवर ने बस खराब होने की बात कहकर सभी यात्रियों को दूसरी बस के हवाले कर दिया। जिस बस में उनसे बैठने के लिए कहा गया। वह पहले से ही भरी थी।

      जब कुछ यात्रियों ने बस में बैठने से इनकार किया तो बस संचालक ने दबाव बनाकर उन सभी को दूसरी बस में ठूंस दिया। 40-50 यात्रियों की क्षमता वाली इस बस में 130 से ज्यादा यात्री थे।

      ट्रक ने जब टक्कर मारी तो बस कुछ दूर तक घिसटती चली गई। इसके बाद हर तरफ खून और मांस के लोथड़े बिखरे हुए थे।

      कोरोना की ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर गंभीर बनें, जानें इसका मुख्य लक्षण

      हरियाणा के सीएम ने लिया कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में एडमिशन, पढ़ेंगे जापानी भाषा

      ओमिक्रॉन की भीषण चपेट में ब्रिटेन, 24 घंटे में न्यू कोविड वेरिएंट के 1 करोड़ नए मामले

      दहेजलोभियों ने विवाहिता और उसके पुत्र-पुत्री को जहर देकर एक साथ मार डाला

      एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क को आर्थिक संकट से उबारने की अपील, जनपक्षधर पत्रकारिता को मजबूत करें

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here