More
    10.1 C
    New Delhi
    Monday, January 17, 2022
    अन्य

      एनआईए ने एनकाउंटर का शतक जमाने वाले पुलिस इंस्पेक्टर को दबोचा

      इस मामले में एनआईए मुम्बई क्राइम ब्रांच के पूर्व अधिकारी सचिन वाझे, रियाजुद्दीन काजी, सुनील माने, पूर्व कॉन्स्टेबल विनायक शिंदे और क्रिकेट बुकी नरेश गोर को गिरफ्तार कर चुकी है

      इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। महाराष्ट्र के मुंबई महानगर के एंटीलिया मामले की जांच कर रही एनआईए ने पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को हिरासत में लिया है। एनआईए की टीम प्रदीप शर्मा से पूछताछ कर रही है। एनआईए की टीम सुबह 6.30 बजे सीआरपीएफ जवानों के साथ प्रदीप शर्मा के घर पहुंची थी।

      खबर है कि प्रदीप शर्मा काफी समय से एनआईए की रडार पर थे। लेकिन एंटीलिया मामले में एनआईए के पास प्रदीप शर्मा के खिलाफ पुख्ता सबूत नहीं थे।

      प्रदीप शर्मा का घर मुंबई के अंधेरी में जेपी नगर इलाके की भगवान भवन बिल्डिंग में है। प्रदीप शर्मा इस बिल्डिंग की छठवीं मंजिल पर रहते हैं। प्रदीप शर्मा शिवसेना के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं।

      एनआईए हाल ही में गिरफ्तार हुए दो आरोपी संतोष आत्माराम शेलार और आनंद पांडुरंग जाधव की निशानदेही पर प्रदीप शर्मा से पूछताछ कर रही है। दोनों आरोपियों को एनआईए ने 11 जून को गिरफ्तार किया था।

      कहा जा रहा है कि इन दोनों आरपोपियों की मनसुख हत्या मामले अहम भूमिका रही है। ये आरोपी मुम्बई के कुरार विलेज मालाड (ईस्ट) के रहने वाले हैं। एंटीलिया विस्फोट मामले में अब तक सात लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

      गिरफ्तार आरोपियों में से संतोष शेलार पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा का करीबी है। एनआईए अब इस दिशा में भी जांच कर रही है कि क्या शर्मा को इस हत्या के बारे में जानकारी थी। संतोष शेलार के कुछ फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं, जिसमे वे शर्मा के साथ दिखाई दे रहा है।

      उधर प्रदीप शर्मा का कहना है कि वे पोलिटिकल पार्टी से कनेक्टेड हैं और ऐसे में कई लोग उनके साथ फोटो खिंचवाते हैं। इसका मतलब यह नहीं कि सब मेरे करीबी है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here