कोविड-19 : राहुल गांधी ने की ऐतिहासिक पहल, मोदी-शाह को दिखाया आयना

इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देश में भयावह रूप धारण करते कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक ऐतिहासिक पहल की है, उन्होंने पश्चिम बंगाल में अपनी प्रस्तावित सभी रैलियों को रद्द कर दिया है।

उन्होंने ट्वीट के माध्यम से इसकी जानकारी देते हुए कहा हैं कि,’कोविड की स्थिति के मद्देनजर, पश्चिम बंगाल में मैं अपनी सभी रैलियां स्थगित कर रहा हूं।’

राहुल गांधी ने दूसरे राजनीतिक दलों के नेताओं को भी सलाह दी कि वो वर्तमान स्थिति को देखते हुए बड़ी रैलियों के परिणाम के बारे में गंभीरता से सोचें।

गौरतलब रहे कि पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए बंगाल को छोड़कर अन्य राज्यों में वोटिंग खत्म हो गई है। लेकिन बंगाल में अभी भी तीन चरण के चुनाव बाकी है।

हालांकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से कोराना की भयावहता को देखते हुए आखिर के तीन चरण के चुनाव साथ कराने की मांग की थी, लेकिन चुनाव आयोग ने इससे इंकार कर दिया था।

देश में कोरोना मरीजों की संख्या प्रतिदिन दो से ढ़ाई लाख से ज्यादा हो चुकी है। डेढ़ हजार से ज्यादा लोग मर रहे हैं। यहां तक कि प्रधानमंत्री से लेकर गृह मंत्री तक बंगाल फतह के लिए दिन रात एक किए हुए हैं।

पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान रैलियों में उमड़ रही भीड़ कोरोना के बढ़ते खतरे का इशारा कर रही है। लेकिन राजनेता रैलियों से बाज नहीं आ रहें हैं।

रैलियों में भीड़ देखकर गदगद हो रहें पीएम की आलोचना हो रही है। देश में एक तरफ लाशें बिछी हुई है वहीं पीएम इससे बेपरवाह बंगाल के चुनाव में पस्त है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी तीन चरण की सभी प्रस्तावित रैलियां रद्द कर भले ही अपनी पार्टी के लिए एक आत्मघाती कदम उठाया हो, लेकिन उन्होंने देश के सामने, राजनीतिक दलों के नेताओं के लिए एक मिसाल पेश की है।

लेट्स्ट न्यूज़