More
    10.1 C
    New Delhi
    Monday, January 17, 2022
    अन्य

      भारताीय उच्चायोग ने बांग्लादेश में सभी वीजा केंद्रों के परिचालन पर लगाई रोक

      बांग्लादेश में कोविड संक्रमण खतरनाक स्तर पर बना हुआ है, जिसके बाद सरकार ने लॉकडाउन का फैसला लिया...

      नई दिल्ली (इंडिया नयूज रिपोर्टर)। बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग ने बांग्लादेश में अपने सभी वीजा केंद्रों पर परिचालन को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया है।

      उच्चायोग ने यह घोषणा बुधवार को करते हुए कहा कि 14 अप्रैल से बांग्लादेश सरकार द्वारा लागू किए गए लॉकडाउन के मद्देनजर वीजा संचालन को निलंबित कर दिया गया है।

      बता दें कि इससे पहले मार्च 2020 में बांग्लादेश में कोविड-19 महामारी के कारण 6 महीने से अधिक समय तक निलंबित रहने के बाद पिछले साल अक्टूबर 2020 में वीजा संचालन फिर से शुरू हुआ था।

      बांग्लादेश में भारतीय वीजा आवेदन केंद्रों से पर्यटक वीजा को छोड़कर सभी श्रेणियों के तहत वीजा जारी किया जा रहा था। लेकिन बुधवार 14 अप्रैल से शुरू हुए देशव्यापी लॉकडाउन के दूसरे चरण में बांग्लादेश सरकार ने सभी कार्यालयों, बसों, रेलवे, जलमार्ग और उड़ानों सहित सार्वजनिक परिवहन को बंद करने का आदेश दिया है। जिसमें लोगों को आपातकालीन स्थिति के अलावा अपने घरों से बाहर निकलने से मना किया गया है।

      इससे पहले वर्ष 2019 में, बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग द्वारा 16 लाख से अधिक वीजा जारी किए गए थे। बांग्लादेश भारत में विदेशी पर्यटकों की सबसे बड़ी संख्या भेजता है।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here