More
    10.1 C
    New Delhi
    Monday, January 24, 2022
    अन्य

      हाईकोर्ट के आदेश बाद सरकार की कार्रवाई? मुंगेर से हटाकर समस्तीपुर के एसपी बनाए गए ढिल्लो !

      85,124,792FansLike
      1,188,842,671FollowersFollow
      6,523,189FollowersFollow
      92,437,120FollowersFollow
      85,496,320FollowersFollow
      40,123,896SubscribersSubscribe

      “26 अक्टूबर, 2020 को मुंगेर में मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान पुलिस गोलीबारी और पथराव में अनुराग पोद्दार नामक एक युवक अनुराग पोद्दार की मौत को लेकर मृतक के पिता अमरनाथ पोद्दार ने अपने बेटे अनुराग पोद्दार को न्याय दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद उन्होंने हाईकोर्ट में अर्जी दाखिल की सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले कि सुनवाई 2 महीने में पूरा कर फैसला देने का निर्देश भी हाईकोर्ट को दिया था। जिसके बाद पटाना हाई कोर्ट ने 7 अप्रैल को दायर रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए अहम निर्देश दिए थे। जिसके बाद बिहार सरकार ने स्थानान्तरण जैसी कार्रवाई की है…

      इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। बिहार के बहुचर्चित मुंगेर फायरिंग मामले में पटना हाईकोर्ट के आदेश पर लगातार कार्रवाई का दौर जारी है। इस बीच मुंगेर के एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो का ट्रांसफर कर दिया गया है। उनको समस्तीपुर का एसपी बनाया गया है।

      Government action after high court order Dhillon was made SP of Samastipur after being removed from Munger 2वहीं समस्तीपुर के एसपी विकास वर्मन को एसपी रेल पटना बनाया गया है। पटना रेल एसपी जे जलारेड्डी को मुंगेर के एसपी पद की जिम्मेदारी दी गई है। इसको लेकर गृह विभाग की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है।

      फायरिंग केस में इससे पहले हाईकोर्ट के आदेश पर मुंगेर में तैनात 13 पुलिस अधिकारियों का भी ट्रांसफर किया गया। उनका तबादला अलग-अलग जिलों में कर दिया गया।

      पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी एक अधिसूचना के अनुसार, ट्रांसफर किए गए 13 पुलिस अधिकारियों में से तीन इन्स्पेक्टर हैं। इनमें रतन कुमार और पंकज कुमार सिंह को गया भेजा गया है, विनय कुमार सिंह का ट्रांसफर किशनगंज हुआ है। अन्य 10 पुलिस अधिकारी सब-इंस्पेक्टर रैंक के हैं, उन्हें गया, सारण, अरवल और दरभंगा जिलों में स्थानांतरित किया गया है।

      मुंगेर फायरिंग केस में तत्कालीन डीएम राजेश मीणा और एसपी लिपी सिंह को पहले ही निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मुंगेर से ट्रांसफर कर दिया गया था। ये घटना प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव से दो दिन पहले हुई थी, इसलिए चुनाव आयोग ने ये कार्रवाई की थी।

      Government action after high court order Dhillon was made SP of Samastipur after being removed from Munger 1उसके बाद रचना पाटिल को मुंगेर का डीएम और मानवजीत सिंह ढिल्लो को एसपी नियुक्त किया गया। इस बीच कोर्ट के आदेश के बाद अब मुंगेर एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो का ट्रांसफर किया गया है।

      बता दें कि 26 अक्टूबर, 2020 को मुंगेर में मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान पुलिस गोलीबारी और पथराव अनुराग पोद्दार की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे।

      पटना हाईकोर्ट ने 7 अप्रैल को मृतक युवक अनुराग पोद्दार के पिता अमरनाथ पोद्दार की ओर से दायर एक रिट याचिका पर सुनवाई करते हुए अहम निर्देश दिए थे।

      Government action after high court order Dhillon was made SP of Samastipur after being removed from Munger 3इसमें कहा गया कि वह पुलिस फायरिंग की जांच से जुड़े एसपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों को ट्रांसफर करे। कोर्ट ने मामले की जांच सीआईडी से करवाने का निर्देश भी दिया। साथ ही पीड़ित परिवार को मुआवजे के रूप में 10 लाख रुपये देने का आदेश दिया था।

      मुंगेर फायरिंग में सीआईडी जांच की आधिकारिक रूप से हाईकोर्ट स्वयं मामले की निगरानी करेगा। कोर्ट ने सीआईडी को चार सप्ताह में सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट पेश करने का निर्देश भी दिया है।

      अदालत के आदेश के अनुसार इस मामले की फाइल किसी अन्य अधिकारी के पास नहीं भेजा जा सकता है। अब इस मामले की अगली सुनवाई मई के पहले हफ्ते में होगी।

      LEAVE A REPLY

      Please enter your comment!
      Please enter your name here

      Expert Media Video News
      Video thumbnail
      पियक्कड़ सम्मेलन करेंगे सीएम नीतीश कुमार के ये दुलारे
      00:58
      Video thumbnail
      देखिए वायरल वीडियोः पियक्कड़ सम्मेलन करेंगे सीएम नीतीश के चहेते पूर्व विधायक श्यामबहादुर सिंह
      04:25
      Video thumbnail
      मिलिए उस महिला से, जिसने तलवार-त्रिशूल भांजकर शराब पकड़ने गई पुलिस टीम को भगाया
      03:21
      Video thumbnail
      बिरहोर-हिंदी-अंग्रेजी शब्दकोश के लेखक श्री देव कुमार से श्री जलेश कुमार की खास बातचीत
      11:13
      Video thumbnail
      भ्रष्टाचार की हदः वेतन के लिए दारोगा को भी देना पड़ता है रिश्वत
      06:17
      Video thumbnail
      नशा मुक्ति अभियान के तहत कला कुंज के कलाकारों का सड़क पर नुक्कड़ नाटक
      02:36
      Video thumbnail
      झारखंडः देवर की सरकार से नाराज भाभी ने लगाए यूं गंभीर आरोप
      02:57
      Video thumbnail
      भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष एवं सांसद ने राँची में यूपी के पहलवान को यूं थप्पड़ जड़ा
      01:00
      Video thumbnail
      बोले साधु यादव- "अब तेजप्रताप-तेजस्वी, सबकी पोल खेल देंगे"
      02:56
      Video thumbnail
      तेजस्वी की शादी में न्योता न मिलने से बौखलाए लालू जी का साला साधू यादव
      01:08