Saturday, April 17, 2021

कल असम और पश्चिम बंगाल में पहले चरण के तहत 77 सीटों पर होगा मतदान

Prasar Bharati News Service – PBNS: विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत शनिवार को मतदान होगा। पहले चरण में पश्चिम बंगाल और असम में वोट डाले जाएंगे, जिसके लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स ने चप्पे-चप्पे पर अपनी सतर्क निगाहें बनाए रखी हैं। साथ ही संवेदनशील इलाकों में सतर्कता और बढ़ा दी गई है।

बंगाल में पहले चरण में 30 सीटों पर होगी वोटिंग
पश्चिम बंगाल में पहले चरण में 30 सीटों पर मतदान होगा, जहां कुल 191 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। बंगाल में भारतीय जनता पार्टी 30 में से 29 और गठबंधन सहयोगी एजेएसयू एक सीट पर चुनाव लड़ रही है।

तृणमूल कांग्रेस ने 29 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। कांग्रेस, वाम दल और उनके गठबंधन सहयोगी इंडियन सेकुलर फ्रंट, संयुक्‍त मोर्चे के तहत चुनाव लड रहे हैं।

असम में 47 सीटों के लिए होगी वोटिंग
वहीं असम में तीन चरण वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण में शनिवार को 47 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे। इस चरण में कुल 264 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। असम में इस बार तीन मुख्‍य गठबंधन चुनाव मैदान में हैं।

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस में असम गण परिषद शामिल है। अन्‍य गठबंधनों में यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल और कांग्रेस के नेतृत्व में महाजोट शामिल हैं।

ग्रांड एलायंस में ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट, बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट शामिल हैं। इन दोनों राज्यों में दूसरे चरण में पहली अप्रैल को मतदान होगा।

अन्य खबरें

- Advertisment -