न्यूजीलैंड में फिर लॉकडाउन, ब्रिटेन में मिले कोरोना वेरिएंट केस से दुनिया की बढ़ी परेशानी

INR (PBNS). न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में तीन दिन का लॉकडाउन लगाया गया है। बता दें यह लॉकडाउन रविवार आधी रात से लागू हो गया है।

इस बाबत स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि यहां कोरोना के तीन नए मामले पाए गए, जो ब्रिटेन में पाए गए नए वेरिएंट से सम्बद्ध (अलाइड) हैं। यह पहले के वेरिएंट से अधिक तेजी से फैलता है।

6 महीनों में किया गया पहला लॉकडाउन
प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डन ने मंत्रिमंडल के प्रमुख नेताओं के साथ की गई बैठक के बाद लॉकडाउन की घोषणा की। उन्होंने कहा कि सावधानी बरतते हुए यह कदम उठाया गया है।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कैबिनेट के महत्वपूर्ण सदस्यों के साथ मीटिंग करने के बाद शनिवार शाम को यह फैसला लिया। बता दें यह 6 महीनों में किया गया पहला लॉकडाउन है।

न्यूजीलैंड में कम्यूनिटी स्प्रेड पूरी तरह से खत्म हो गया था। न्यूजीलैंड में लोग पहले की तरह काम पर लौट गए थे और साथ ही वहां पर स्पोर्ट्स इवेंट्स के साथ-साथ कॉन्सर्ट्स की शुरुआत हो गई थी। लोग लापरवाह बनकर मास्क भी नहीं लगा रहे थे।

प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डन ने रद्द किए सभी कार्यक्रम
प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डन को भी रविवार को ‘बिग गे आउट’ नामक एक समारोह में शामिल होना था लेकिन उन्होंने अपने सारे कार्यक्रम रद्द करके वापस वेलिंगटन आने का निर्णय लिया।

उन्होंने न्यूजीलैंड को सभी लोगों ने मजबूत और बहादुर बने रहने की बात कही। वर्तमान में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ये तीनों लोग ऑकलैंड में रहते हैं। इनमें माता-पिता और उनकी एक बेटी शामिल है। इनमें महिला एक केटरिंग कंपनी में काम करती है, जो एयरलाइन के लिए लॉन्ड्री करती है। अधिकारी इस बात का पता लगा रहे हैं कि उस महिला के संपर्क में कितने लोग आए हैं।

सार्वजनिक वाहनों में मास्क पहनना अनिवार्य
ऑकलैंड के अलावा न्यूजीलैंड के अन्य क्षेत्रों में भी तीन दिनों के लिए लॉकडाउन किया गया है। सार्वजनिक वाहनों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है और इनमें यात्रा करने वाले यात्रियों को 100 की संख्या तक सीमित कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड में बाहर से आने वाले यात्रियों में कोरोना के मामले पाए जा रहे हैं। सभी सावधानियां बरतने के बावजूद सीमा पार से आने वाले लोगों में संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

लेटेस्ट न्यूज़

EMN_Youtube वीडियो न्यूज़
Video thumbnail
अंधविश्वास की हदः नालंदा में भगवान शकंर का अवतार बना यह बिचित्र बच्चा
03:37
Video thumbnail
यह बीडीओ है या गुंडा? फोन पर वार्ड सदस्य को दी यूं धमकी, की गाली-गलौज, ऑडियो वायरल
08:10
Video thumbnail
ऐसे ही उच्च कोटि के ज्ञानी भाजपा की आन-बान-शान हैं....
00:50
Video thumbnail
जेन्टस ब्यूटी पार्लर में लड़कियों का यूं होता है बॉडी मसाज
20:38
Video thumbnail
देखिए कांस्टेबल चयन बोर्ड के ओएसडी कमलाकांत प्रसाद की काली कहानी, उसी की पत्नी की जुबानी...
07:58
Video thumbnail
दुल्हन के बजाय सास की गले में डालने लगा वरमाला !
00:12
Video thumbnail
देखिए कोविड-19 के ईलाज को लेकर बाबा रामदेव का बवाल वीडियो
19:45
Video thumbnail
कौन है यह युवती, जो सीएम-पीएम की बजाकर सोशल मीडिया पर गरदा मचा रही है ?
05:18
Video thumbnail
एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क टीम से जुड़े, साथ चलें-आगे बढ़ें....
00:22
Video thumbnail
देखिए अपराधियों के हवाले सीएम नीतीश का नालंदा...
03:07