Monday, April 29, 2024

हेलीकॉप्टर क्रैश में सीडीएस रावत और उनकी पत्नी समेत सेना के 11 अफसर की मौत

इंडिया न्यूज रिपोर्टर डेस्क। तमिलनाडु में कुन्नूर के करीब सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें 11 लोगों की मौत की खबर है। इसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत व उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे। रक्षा मंत्री संसद में कल इस घटना पर पूरी जानकारी देंगे। 

सूत्रों के मुताबिक, हेलीकॉप्टर दुर्घटना पर सरकार कल संसद में बयान जारी करेगी। इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जनरल बिपिन रावत के घर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि वह कल संसद में बयान देंगे। आर्मी का एमआई 17 V 5 हेलिकॉप्टर क्रैश

उधर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि यह सुनकर दुख हुआ कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मैं घटना के बारे में और जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहा हूं। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

तमिलनाडु के वन मंत्री के रामचंद्रन भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मैं सीएम के निर्देश पर यहां पहुंचा हूं। विमान में सवार 14 लोगों में से पांच लोगों की मौत हो गई है और दो अन्य की स्थिति गंभीर है। बचाव अभियान जारी है।

इस बीच वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी सुलूर के लिए रवाना हो गए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हेलीकॉप्टर हादसे पर नजर बनाए हुए हैं। वे रक्षा मंत्रालय के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं।

हादसे के बाद रक्षा मंत्री जरूरत पड़ने पर कुन्नूर भी जा सकते हैं। उन्होंने पीएम मोदी को हादसे की जानकारी दे दी है।

भारतीय सेना का MI-17V5 सबसे सुरक्षित हेलीकॉप्टरों में से एक है। किसी भी वीवीआईपी दौरे में इसी विमान का उपयोग किया जाता है। यह डबल इंजन का हेलीकॉप्टर है, जिससे एक इंजन में खराबी आने पर दूसरे इंजन के सहारे सुरक्षित लैंडिंग कराई जा सके। इस हेलीकॉप्टर की तुलना चिनूक हेलीकॉप्टर से की जाती है।

दुर्घटना में चार लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं कुछ लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। सामने आ रही जानकारी के मुताबिक, हेलीकॉप्टर क्रैश से आग लग गई, जिसमें अधिकारी बुरी तरह झुलस गए हैं।

हालांकि, अभी तक सीडीएस बिपिन रावत की हालत के बारे में सेना के अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह उनकी हालत के बारे में संसद में बयान देंगे। हेलीकॉप्टर में सेना के कई अधिकारी मौजूद थे।

इसमें सीडीएस बिपिन रावत व उनकी पत्नी मधुलिका रावत के अलावा, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद थे। इसके अलावा नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र कुमार, लांव नायक विवेक कुमार, लांस नायक बी.साई तेजा व हवलदार सतपाल मौजूद थे।

हरियाणा के सीएम ने लिया कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में एडमिशन, पढ़ेंगे जापानी भाषा

कोरोना की ओमिक्रोन वैरिएंट को लेकर गंभीर बनें, जानें इसका मुख्य लक्षण

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से हड़कंप, केंद्र सरकार ने राज्यों की बुलाई बैठक

सिर्फ 48 घंटे में गवाही, बहस और सजा भी, मामला 4 साल की बच्ची संग कुकर्म का

बिहारः नालंदा के बिहार शरीफ सदर अस्पताल में प्रसुता को चढ़ाया एचआईवी संक्रमित ब्लड

संबंधित खबर
error: Content is protected !!