» समस्तीपुर से लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान का निधन   » दिल्ली की 15 साल तक चहेती सीएम रही शीला दीक्षित का निधन   » अपनी दादी इंदिरा गांधी के रास्ते पर चल पड़ी प्रियंका?   » हाई कोर्ट ने खुद पर लगाया एक लाख का जुर्माना!   » बेटी का वायरल फोटो देख पिता ने लगाई फांसी, छोटे भाई ने भी तोड़ा दम   » पुण्यतिथिः जब 1977 में येदुरप्पा संग चंडी पहुंचे थे जगजीवन बाबू   » बजट का है पुराना इतिहास और चर्चा में रहे कई बजट !   » BJP राष्‍ट्रीय महासचिव के MLA बेटा की खुली गुंडागर्दी, अफसर को यूं पीटा और बड़ी वेशर्मी से बोला- ‘आवेदन, निवेदन और फिर दनादन’ हमारी एक्‍शन लाइन   » कैदी तबरेज तो ठीक, लेकिन वहीं हुए पुलिस संहार को लेकर कहां है ओवैसी, आयोग, संसद और सरकार?   » उस खौफनाक मंजर को नहीं भूल पा रहा कुकड़ू बाजार  

PM मोदी ने दी बधाई, लेकिन बिहार में बच्चों की मौत से आहत राहुल गांधी नहीं मनाएंगे अपना जन्मदिन

Share Button

“राहुल गांधी का जन्म 1970 में आज ही के दिन हुआ था। राहुल गांधी को उनके शुभचिंतक, पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक सोशल मीडिया पर बधाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर #IAmRahulGandhi और #HappyBirthdayRahulGandhi हैशटेग ट्रेंड करने लगे। कांग्रेस ने अपने टि्वटर पर राहुल गांधी के जन्मदिन एक वीडियो शेयर किया है, जिसका टाइटल है, ‘पांच पल जब उन्होंने हर जगह भारतीयों को प्रेरित किया’……”

नई दिल्ली (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें अच्छा स्वास्थ्य दे और दीर्घायु बनाए।’

लोकसभा चुनावों के दौरान दोनों नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली थी। इन चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग को भारी बहुमत से जीत मिली।

पीएम मोदी के ट्वीट पर राहुल गांधी ने जवाब देते हुए लिखा है, ‘बधाई देने के लिए शुक्रिया नरेंद्र मोदी जी। मैं उनकी सराहना करता हूं’

हालांकि अपने जन्मदिन पर राहुल गांधी ने एक बड़ा फैसला लिया है। वे बिहार में चमकी बुखार से हो रही मौतों से आहत राहुल गांधी अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे। केवल पार्टी कार्यकर्ताओं और बच्चों से मुलाकात करेंगे।

राहुल गांधी कांग्रेस मुख्यालय पहुंच कर पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इस दौरान कई पार्टी कार्यकर्ता ने राहुल से अध्यक्ष पद से इस्तीफा न देने की अपील की है। कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करने के बाद राहुल बच्चों से मिलेंगे।

बता दें कि बिहार में चमकी बुखार का कहर अभी भी जारी है। भीषण गर्मी के बीच पारा चढ़ने के साथ ही मरीजों के मरने की भी संख्या लगातार बढ़ रही है। मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज और केजरीवाल अस्पताल में इस बीमारी से मरने वाले बच्चों की संख्या 112 हो चुकी है और करीब 300 अब भी गंभीर रूप से बीमार हैं।

कांग्रेस चीफ राहुल गांधी का जन्म 19 जून, 1970 को हुआ था। राहुल गांधी पहली बार साल 2004 में अमेठी से सांसद बने थे। इसके बाद 2009 और 2014 में भी जनता ने उन्हें जिताकर संसद भेजा।

लेकिन 2019 का चुनाव उनके लिए किसी सदमे से कम नहीं रहा। उन्हें कांग्रेस के गढ़ अमेठी में बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। हालांकि राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से भारी मतों से जीत हासिल की।

पार्टी ने उनकी अध्यक्षता में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनाव जीता, जिसके बाद राजनीति में राहुल गांधी का कद और ऊंचा हो गया। लेकिन लोकसभा 2019 चुनाव में न्याय स्कीम के ऐलान के बावजूद कांग्रेस इतनी सीट भी नहीं पा सकी कि लोकसभा में उसे प्रमुख विपक्षी दल का दर्जा हासिल हो सके।

हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस वर्किंग कमिटी में इस्तीफे की भी पेशकश की, जिसे सर्वसम्मति से खारिज कर दिया गया। हालांकि बाद में पार्टी ने कहा कि राहुल गांधी इस्तीफा नहीं देंगे, वे पार्टी अध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे।

Share Button

Related News:

अमिताभ बच्चन: बॉलीवुड के सबसे सफल अभिनेता
तमाड़ के भूत से भयभीत हैं शिबू सोरेन?
झारखंड सरकार के संरक्षण में अमेरिका से चल रही है फर्जी 'आपका सीएम.कॉम' वेबसाइट
खट्टर सरकार को हाई कोर्ट की कड़ी फटकार, कहा- राजनीतिक स्वार्थ में डूबी रही सरकार
टाटा जू को कहीं अन्यत्र शिफ्ट करने के आदेश
अन्ना को धन्यवाद,लेकिन उनका आंदोलन लोकतंत्र के लिए खतरनाकः राहुल गांधी
कांग्रेस की मैडम सोनिया और युवराज राहुल जी: ई आपकी पार्टी की सरकार की राजनीति है या गुंडागर्दी?
राज्य सरकारों तक के गुलाम बन गई है न्यूज एजेंसियां
झारखंड विधानसभा चुनाव:रांची जिला, रांची क्षेत्र के उम्मीदवारो को मिले मत
प्रियंका चोपड़ा ने मैरी क्लेयर के लिए कराए ऐसे हॉट फ़ोटोशूट 
अन्ना हजारे को जबरन उठा सकती है पुलिसः अरविंद केजरीवाल
"सुशासन बाबू" अपने घर-जिले के अधिकारियो पर लगाईये लगाम.पुछिये दोषी कुशासन है या गरीव किसान?
शिवसेना सांसद का बड़ा सवाल- ‘16 अगस्त को ही हुआ था वाजपेयी का निधन?’
समस्तीपुर से लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान का निधन
एक तो करै़ल दूजे नीम चढ़ाय:होली कैसे मनाएँ?
मेरी सरकार को प्रमाण-पत्र देने से पहले राहुल बताये कि वे बिहार के विकास के लिए वे क्या कर रहे: नीतीश...
नीतीश-पासवान राज्यो का पुनर्गठन एकसाथ करने के पक्षधर
किसने बनाया ये सुअरखाना ?
झारखंड : राज्यपाल ने लोकतंत्र का गला घोंटकर नई मिशाल कायम की
झारखंड के राज्यपाल ने लोकतंत्र का गला घोंटा
टीआरपी की होड़ में मर गई मीडिया की नैतिकता!
झारखण्ड : "प्रभात ख़बर औए ३६५ दिन में सौतन-डाह"
भाजपा की हालत 'माल महाराज की और मिर्जा खेले होली' जैसीः ममता बनर्जी
राहुल गांधी का सचित्र ट्वीट- 'मानसरोवर के पानी में नहीं है नफरत’

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...
» पुण्यतिथिः जब 1977 में येदुरप्पा संग चंडी पहुंचे थे जगजीवन बाबू   » कैदी तबरेज तो ठीक, लेकिन वहीं हुए पुलिस संहार को लेकर कहां है ओवैसी, आयोग, संसद और सरकार?   » डॉक्टरी भी चढ़ गयी ग्लोबलाइजेशन की भेंट !   » विकास नहीं, मानसिक और आर्थिक गुलामी का दौर है ये !   » एक ऐतिहासिक फैसलाः जिसने तैयार की ‘आपातकाल’ की पृष्ठभूमि   » एक सटीक विश्लेषणः नीतीश कुमार का अगला दांव क्या है ?   » ट्रोल्स 2 TMC MP बोलीं- अपराधियों के सफेद कुर्तों के दाग देखो !   » जब गुलजार ने नालंदा की ‘सांसद सुंदरी’ तारकेश्वरी पर बनाई फिल्म ‘आंधी’   » आभावों के बीच राष्ट्रीय खेल में यूं परचम लहरा रही एक सुदूर गांव की बेटियां   » मुंगेरः बाहुबलियों की चुनावी ज़ोर में बंदूक बनाने वाले गायब!  
error: Content is protected ! india news reporter