सुप्रीम कोर्ट की यूं दो टूक के साथ सीबीआई ने संभाली सु’शांत’ की जांच

4

“एक प्रतिभाशाली कलाकार की उन परिस्थितियों में मौत हो गई, जो असामान्य हैं। अब, जिन परिस्थितियों में मौत हुई, उनकी जांच-पड़ताल करने की आवश्यकता है। मामले में हर किसी की राय है, हमें कानून के मुताबिक आगे बढ़ने की जरूरत है …सुप्रीम कोर्ट 

INR. बिहार के चर्चित अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच आज औपचारिक रूप से अब केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने संभाल ली।

इस संबंध में प्रशिक्षण विभाग और केंद्र सरकार के कर्मियों द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई। अब मामले की जांच सीबीआई के संभाल लेने के बाद जल्द ही मुंबई से पटना पुलिस की टीम बिहार लौट जाएगी।

बता दें कि बिहार सरकार ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मंगलवार को सीबीआई जांच की सिफारिश की थी।

सीएम नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट किया था कि ‘‘राज्य सरकार ने दिवंगत सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह द्वारा दर्ज मामले में सीबीआई जांच के लिए अपनी सिफारिश भेजी है।’’

बकौल बिहार के सीएम, “ उनकी सरकार ने सुशांत के पिता की सहमति के बाद मामला केंद्रीय जांच एजेंसी को सौंपने का फैसला किया है”।

इस मामले में आज बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने दो टूक कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुशांत सिंह राजपूत जैसे प्रतिभाशाली कलाकार की असामान्य परिस्थितियों में मौत हो गई और मामले में सच्चाई सामने आनी चाहिए।

न्यायाधीश ऋषिकेश रॉय ने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की मामले को पटना से मुंबई स्थानांतरित करने की मांग वाली याचिका पर बहस को सुनते हुए कहा कि बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है।

न्यायाधीश रॉय ने कहा, “एक प्रतिभाशाली कलाकार की उन परिस्थितियों में मौत हो गई, जो असामान्य हैं। अब, जिन परिस्थितियों में मौत हुई, उनकी जांच-पड़ताल करने की आवश्यकता है।”

उन्होंने यह भी कहा कि इस बात की जांच करने की आवश्यकता है कि मामले में कोई अपराध शामिल है या नहीं। “मामले में हर किसी की राय है, हमें कानून के मुताबिक आगे बढ़ने की जरूरत है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here