बिहारः पटना एम्म के 400 नर्सिंग स्टाफ-सफाईकर्मी हड़ताल पर गए, 2 माह से नहीं मिला वेतन

INR.   पटना एम्स के सफाईकर्मियों के साथ-साथ नर्सिंग स्टाफ ने हड़ताल कर दिया है। उनका कहना है कि उन्हें दो महीने से वेतन नहीं मिला है। कोविड वार्ड में काम करना पड़ता है। यही नहीं कोविड-19 से संक्रमित होने पर हम लोगों और परिवार के सदस्यों को एडमिट नहीं किया जाता है।

इसी से नाराज होकर करीब 400 स्टाफ विरोध स्वरुप पटना एम्स के गेट पर खड़े हो गए और अपनी मांग को पूरा करने अपील की।

शनिवार को पटना एम्स के गेट पर हड़ताल के लिए आए इन कर्मियों ने कई मांगे रखी  और कहा  कि हमारी दो महीने की सैलरी हमें दी जाए। साथ ही सैलरी भी बढ़ाया जाए और एम्स के स्टाफ को कोरोना पॉजिटिव होने पर उन्हें और उनके परिवार को पटना एम्स में सीधे भर्ती किया जाए।

 कोविड-19 से प्रभावित होने पर उन लोगों को और उनके परिवार के सदस्यों को भर्ती नहीं किया जाता है। जिसकी वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

अपनी इन्ही मांगों को लेकर हड़ताल करने वाले लगभग 400 स्टाफ ने पटना एम्स के गेट पर प्रदर्शन किया और अपनी डिमांड को पूरा करने की मांग की। इससे पहले बिहार स्थित पटना एम्स का एक वीडियो वायरल हुआ है।

इस वीडियो में एक महिला दिख रही जो आरोप लगा रही है कि उसके पति का यहां इलाज नहीं हो रहा है। वो इस वीडियो में अस्पताल में खाली पड़े बेड को दिखाते हुए ये आरोप लगा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here