कानून मंत्री-विकास दुबे की वायरल फोटो पर पूर्व आईपीएस की ट्वीट- यह रिश्ता क्या कहलाता है?

पूर्व आइएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने इस फोटो को ट्वीट कर सरकार पर तंज कसते हुए लिखा है कि “उत्तर प्रदेश सरकार के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक और विकास दुबे एक साथ। ये रिश्ता क्या कहलाता है?”

INR. उत्तर प्रदेश में गुरुवार को कुख्यात अपराधकर्मी विकास दुबे को पकड़ने गयी टीम पर सुनियोजित साजिश के तहत हमले में डीएसपी समेत 8 पुलिसवाले शहीद होने के बाद विकास दुबे को गिरफ्त में लेने के लिए एक ओर यूपी पुलिस के कानपुर आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा है कि विकास दुबे का पता बताने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा और पता बताने वाले को 50,000 रुपए इनाम की घोषणा की है।

वहीं दूसरी ओर कानपुर के पास बिकरू गांव में हुई मुठभेड़ के कुछ ही घंटों बाद विकास दुबे की एक तस्वीर योगी सरकार के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक के साथ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। उसके बाद विकास के राजनीतिक साठगांठ को लेकर भी कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

पुलिस विकास दुबे को पकड़ने के लिए कई लोगों से गहन पूछताछ कर रही है। खबर है कि करीब 500 फोन सर्विलांस पर हैं।

खबरों के अनुसार पुलिस टीम पर हमले के बाद से 60 मामलों के आरोपी विकास दुबे की एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।जिसमें वह एक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के कानून मंत्री के साथ दिखाई दे रहा है।

कांग्रेस ने इस तस्वीर पर राजनीतिक दांव चलते हुए कह दिया कि यह अपराधी को राजनीतिक संरक्षण दर्शाता है।

बता दें कि इसके अलावा एक अन्य तस्वीर भी वायरल हुई है। जिसमें दुबे जिला पंचायत के चुनाव में अपनी पत्नी रिचा दुबे के लिए वोट मांगते हुए पोस्टर में दिखाई दे रहा है।

यह चुनाव रिचा जीती थीं और बिकरू गांव इसी जिला पंचायत के अंतर्गत आता है और साल 2000 में दुबे ने जेल में रहते हुए खुद भी जिला पंचायत चुनाव में शिवराजपुर सीट से जीत हासिल की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here