सेक्स पावर की सुरक्षा के लिये जरुरी है चेंज लाइफ स्टाइल

Share Button

आजकल पुरुषों में यौन शक्ति छिन्न होने के कई मामले सामने आ रहे हैं। इसके कई कारण हैं जिसकी वजह से पुरुष अपनी सेक्स लाइफ को ख़त्म कर रहे हैं। जवानी बरक़रार रखने के लिए पुरुषों को अपनी लाइफ स्टाइल में बदलाव करने की बहुत आवश्यकता हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं पुरुषों की सेक्स लाइफ खत्म होने से जरुरी है ये उपाय…..

  1. रोजाना दिनभर टाइट बेल्ट बांधने से पेट की नर्व्स लंबे समय तक दबी रहती है, जिससे पेल्विक रीजन से निकलने वाली आर्टरी, वेन्स, आंतों और मसल्स पर काफी दबाव पड़ता है और जिस कारण पुरुष का स्पर्म काउंट कम हो सकता है। टाइट बेल्ट लगाने से पुरुषों की फर्टीलिटी घटने की आशंका ज्यादा जाती है।
  2. टाइट बेल्ट बांधने से पेट की मांसपेशियों पर तनाव बढ़ता है, जिससे कि पेल्विक भाग, घुटनों और कमर की मांसपेशियां प्रभावित होती हैं और इनमें दर्द होने का खतरा बढ़ जाता है।

बचाव: अगर जरूरी नहीं है तो बेल्ट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए और अगर पहनना है भी तो इसे टाइट करके न पहनें।

  1. अगर आप बाहरी चीजे खाना ज्यादा पसंद करते है। तो इसका असर आपकी यौन क्षमता पर पड़ता है। हालांकि अपनी यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए आप कई तरह की दवाईयो का इस्तेमाल करते है, लेकिन इन दवाईयों के कई साइड इफेक्ट्स भी होते है, जिनके बारे में भूल जाते है।
  2. सेक्स करने की प्रबल इच्छा के चलते आप हस्तमैथुन और गुदामैथुन जैसी क्रियाएं करते हैं। अत्यधिक हस्तमैथुन और गुदामैथुन आपको नपुंसक बना सकता हैं।

बचाव: अनार, लहसुन, केला, सेब, काजू, एवाकेडो जैसे कई ऐसे फल हैं जो आपकी यौन शक्ति को बढ़ावा देते हैं। और शुक्राणुओं में वृद्धि करते हैं। इन्हें अपनी डाइट में शामिल करें।

  1. गृह क्लेश और अन्य कारणों से हो रहा मानसिक तनाव आपकी यौन शक्ति पर बुरा प्रभाव डालता हैं। गुस्सा और चिड़चिड़ापन आपकी मर्दानगी के लिए बेहद घातक सिद्ध हो सकता हैं।

बचाव: गुस्से पर सयंम रखें। परिवार के साथ मेलजोल बनाकर रखें। समय पर जरुरी कार्यो का करने का प्रयास करें। समय पर खाना खाएं। भूखे नहीं रहे।

0 0
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %
Share Button

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
Close
error: Content is protected ! india news reporter