» तीन तलाक को राष्ट्रपति की मंजूरी, 19 सितंबर से लागू, यह बना कानून!   » तीन तलाक कानून पर कुमार विश्वास का बड़ा रोचक ट्विट….   » मुंशी प्रेमचंद: हिंदी साहित्य के युग प्रवर्तक   » बिहार के विश्व प्रसिद्ध व्यवसायी सम्प्रदा सिंह का निधन   » पत्नी की कंप्लेन पर सस्पेंड से बौखलाया था हत्यारा पुलिस इंस्पेक्टर   » कर्नाटक में सरकार गिरना लोकतंत्र के इतिहास में काला अध्याय : मायावती   » समस्तीपुर से लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान का निधन   » दिल्ली की 15 साल तक चहेती सीएम रही शीला दीक्षित का निधन   » अपनी दादी इंदिरा गांधी के रास्ते पर चल पड़ी प्रियंका?   » हाई कोर्ट ने खुद पर लगाया एक लाख का जुर्माना!  

रांची में गरजे राहुल गांधी- देश का चौकीदार चोर है

Share Button

“पहले देश में नारा चलता था कि अच्छे दिन आयेंगे। अब चलता है चौकीदार चोर है….”

रांची (INR). झारखंड की राजधानी रांची के ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में आयोजित परिवर्तन उलगुलान रैली में ये बातें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहीं।

श्री गांधी ने कहा कि जहां भी मैं जाता हूं और चौकीदार शब्द बोलता हूं, जनता कहती है कि चोर है। लोग समझ जाते हैं कि नरेंद्र मोदी की बात हो रही है। और नरेंद्र मोदी ने सिर्फ राफेल की चोरी नहीं की।

उन्होंने वायुसेना से 20000 करोड़ की चोरी करके अनिल अंबानी को दिए। राफेल सौदे में नरेंद्र मोदी ने फ्रांस की दासो को साफ कह दिया कि सौदा करना है तो कांट्रैैक्ट अनिल अंबानी को देना होगा।

एक ओर जहां देश की रक्षा करने में वायुसेना के पायलट शहीद हो रहे हैं वहीं दूसरी ओर हमारे प्रधानमंत्री वायुसेना के पैसे छीनकर अनिल अंबानी की जेब में डालते हैं।

उन्होंने कहा कि देश का चौकीदार सिर्फ वायुसेना का ही पैसा नहीं चुराता बल्कि यह किसानों, मजदूरों और आदिवासियों का भी पैसा चुराता है।

नरेंद्र मोदी अपने हर भाषण में झूठ बोलते हैं। जबकि हमने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो दस दिनों में किसानों का कर्जा माफ करेंगे। हमने दस दिन में यह काम किया। छत्तीसगढ़ के बस्तर में हमने टाटा कंपनी को दी गयी जमीन आदिवासियों को माफ करायी

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी अपने हर भाषण में झूठ बोलते हैं। जबकि हमने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो दस दिनों में किसानों का कर्जा माफ करेंगे। हमने दस दिन में यह काम किया।

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के बस्तर में हमने टाटा कंपनी को दी गयी जमीन आदिवासियों को माफ करायी। धान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य 2500 रुपये निर्धारित कराया।

अगर नरेंद्र मोदी देश के अमीरों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये माफ कर सकते हैं तो देश के गरीबों और किसानों का कर्जा कांग्रेस माफ क्यों नहीं कर सकती।

नरेंद्र मोदी मेड इन इंडिया का नारा देते हैं लेकिन हर जगह मेड इन चाइना दिखता है। पूरे देश में झारखंड की स्थिति सबसे खराब है। यह बेरोजगारी का गढ़ है। देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी यहां है।

कांग्रेस ने मनरेगा दिया, भोजन का अधिकार दिया। लेकिन बीते पांच सालों में नरेंद्र मोदी ने क्या दिया। नरेंद्र मोदी देश में जहां भी जाते हैं नफरत फैलाने का काम करते हैं। हिंदू को मुसलमान से लड़ाते हैं।

राहुल गांधी ने रैली में कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा ऐतिहासिक काम करती है। अगर केंद्र में हमारी सरकार बनती है तो हम गरीबों को मिनिमम गारंटीड इनकम देंगे।

सीधे गरीबों को एकाउंट में पैसे डाल देंगे और कोई पूछताछ नहीं होगी। आज तक किसी दूसरे देश में ऐसा काम नहीं हुआ।

उन्होंने नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि ललित मोदी, नीरव मोदी और नरेंद्र मोदी। ये सब चोरों के नाम के साथ मोदी क्यों जुड़ता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मनरेगा दिया, भोजन का अधिकार दिया। लेकिन बीते पांच सालों में नरेंद्र मोदी ने क्या दिया। नरेंद्र मोदी देश में जहां भी जाते हैं नफरत फैलाने का काम करते हैं। हिंदू को मुसलमान से लड़ाते हैं।

उन्होंने कहा कि झारखंड में सिर्फ कांग्रेस नहीं लड़ रही। पूरा विपक्ष एक साथ लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में देश में भाजपा दिखायी नहीं देगी।

उन्होंने कहा कि महागठबंधन झारखंड की 14 में से 14 लोकसभा सीटें जीतने जा रहा है। छह महीने के बाद यहां एसेंबली के भी चुनाव होंगे। उसमें भी यहां गठबंधन की सरकार बनेगी।

उन्होंने कहा कि झारखंड अमीर प्रदेश है पर झारखंडी गरीब हैं क्योंकि उनका पैसा रोज चोरी किया जा रहा है। वर्ष 2019 में हम चोर सरकार को भगायेंगे। मैं वर्ष 2004 से राजनीति में हूं।

उन्होंने कहा कि  मेरा एक भाषण बताइए जिसमें मैंने झूठ बोला हो जबकि नरेंद्र मोदी के भाषण में एक भी सच्ची बात दिख जाए तो बताइएगा। महागठबंधन एक टीम है और हम सब मिलकर झारखंड को बदलनेवाली सरकार देंगे।

रैली में कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह, झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी, झामुमो से स्टीफन मरांडी, राजद से रामचंद्र सिंह, सुबोधकांत सहाय, राजेंद्र सिंह, आलमगीर आलम समेत बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Share Button

Related News:

“आरक्षण ” को लेकर अमिताभ बच्चन और प्रकाश झा पर मुकदमा !!
!!!!भारत को कहां ले जाना चाहती है ये अधकचरी महिलाएं!!!!
प्रशांत किशोर की ब्रांडिंग में उलझे नीतीश, जदयू में आई भूचाल
उग्रवाद:झारखंड के मुखिया शिबू सोरेन की गलतफहमी न.2
अंधेर नगरी चौपट राजा यानि नक्सली मुख्यमंत्री शिबू सोरेन
कही झारखंड को और न ले डूबे पंचायत चुनाव-उग्रवाद पर गुरूजी का ये नज़रिया
पुलिस सुरक्षा बीच भरी सभा में युवक ने केंद्रीय मंत्री को यूं जड़ दिया थप्पड़
30 साल के जालसाजों पर कहर ढायेगी बिहार शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर का यह फैसला
मंहगाई को लेकर संसद में विपक्ष का हल्ला बोल
यहां टेंडर मैनेज कराने वाले सीएम क्या रोकेगें भ्रष्टाचार : बाबू लाल मरांडी
गरीब महिलाओं तक के आँसू से भी! नहीं पिघलते मुख्यमंत्री के घर-जिले नालंदा के हिलसा अनुमंडल के पदाधिक...
‘मुजफ्फरपुर महापाप’ के ब्रजेश ठाकुर का करीबी राजदार को CBI ने दबोचा
दुनिया के यह सबसे अमीर शख्स रखता है ओल्ड फ्लिप फोन !
जरा देखिये- 5 साल में 300 फीसदी बढ़ गई अमित शाह की संपत्ति
हाईकोर्ट ने ली कलमाडी की क्लास
सरकारी लोकपाल को कैबनेट की मंजूरी, अन्ना विफरे
विकास नहीं, मानसिक और आर्थिक गुलामी का दौर है ये !
अन्ना हजारे के अनशन पर लगाईं गई शर्तें मौलिक अधिकारों का हननः गडकरी
सन्मार्ग से बैजनाथ मिश्र की छुट्टी! रजत गुप्ता की वापसी!
बाल ठाकरे-राज ठाकरे देशद्रोही मानसिकता के लोग : नीतीश कुमार
पत्नी की कंप्लेन पर सस्पेंड से बौखलाया था हत्यारा पुलिस इंस्पेक्टर
अन्ना अनशन करें या तोड़ें उनकी समस्या है, सरकार नहीं झुकेगीः प्रणव मुखर्जी
दिल्ली से लखनऊ पहुंचा "बेशर्मी मोर्चा" :किया भौंडा प्रदर्शन
मिशन शक्ति पर मोदी का राष्ट्र संदेश पहुंचा चुनाव आयोग, मांगी संबोधन की कॉपी

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...
» मुंशी प्रेमचंद: हिंदी साहित्य के युग प्रवर्तक   » पुण्यतिथिः जब 1977 में येदुरप्पा संग चंडी पहुंचे थे जगजीवन बाबू   » कैदी तबरेज तो ठीक, लेकिन वहीं हुए पुलिस संहार को लेकर कहां है ओवैसी, आयोग, संसद और सरकार?   » डॉक्टरी भी चढ़ गयी ग्लोबलाइजेशन की भेंट !   » विकास नहीं, मानसिक और आर्थिक गुलामी का दौर है ये !   » एक ऐतिहासिक फैसलाः जिसने तैयार की ‘आपातकाल’ की पृष्ठभूमि   » एक सटीक विश्लेषणः नीतीश कुमार का अगला दांव क्या है ?   » ट्रोल्स 2 TMC MP बोलीं- अपराधियों के सफेद कुर्तों के दाग देखो !   » जब गुलजार ने नालंदा की ‘सांसद सुंदरी’ तारकेश्वरी पर बनाई फिल्म ‘आंधी’   » आभावों के बीच राष्ट्रीय खेल में यूं परचम लहरा रही एक सुदूर गांव की बेटियां  
error: Content is protected ! india news reporter