» एक दशक बाद सलमान खान का ब्रिटेन में द-बंग टूर   » जुड़वा 2 का ट्रेलर जारी, राजा व प्रेम के किरदार में वरुण धवन   » नई दिल्ली की सेटिंग के बाद एक मंच पर आये अन्नाद्रमुक के नेता,पन्नीरसेल्वम होगें DCM   » ‘नाजिर की मौत पर गरमाई राजनीति, महाव्यापमं की राह पर सृजन घोटाला’   » सनातन धर्मावलंबियों की सुसभ्य संस्कृति वाहक है मंदार पर्वत   » लापरवाही की हदः गोरखपुर BRD मेडिकल कॉलेज में 5 दिनों में 60 की मौत   » गोरखपुर BRD मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई ठप होने से 30 बच्चों की मौत   » ममता बनर्जी ने शुरु की ‘भाजपा भारत छोड़ो आंदोलन’   » शर्मनाकः विश्व प्रसिद्ध नालंदा में सैलानियों को सामान्य सुविधाएं भी नसीब नहीं !   » कल CM,PMO,DGP,DIG,SSP,CSP को भेजा ईमेल, आज सुबह पेड़ से यूं लटकता मिला उसका शव    

महागठबंधन की सरकार में महादलितों पर अत्याचार बढ़ाः जीतनराम मांझी

Share Button

नालंदा (अजनबी)। महागठबंधन की सरकार में महादलितों पर यहां अत्याचार बढ़ता जा रहा है लेकिन, सरकार उनकी सुरक्षा के प्रति सजग नहीं  है।

उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने नगरनौसा बाजार स्थित समर्पण कार्यालय में लोगो को संबोधित हुए कहा।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी थाना क्षेत्र के फाजिलापुर गांव स्थित रेहरापर 10 जून को आम के बग़ीचा के रखबाली कर रहे महादलित मजदूर माथूर मांझी की हत्या के बाद आज उनके परिजनों से मिलने के बाद नगरनौसा पहुंचे थे।

नागरनौसा पहुंचने के पहले पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी करायपशुराय थाना क्षेत्र के डियावां गांव पहुंचे और मृतक माथुर मांझी के घर जाकर उनकी पत्नी कलरी देवी से मिल कर घटना की पूरी जानकारी ली तथा इस विकट परिस्थिति में धैर्य रखने का आग्रह करते हुए अपनी संवेदना व्यक्त की।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी द्वारा अनुसूचित जाति उत्पीड़न मामले के तहत सरकार से मिलने वाली सहायता के बारे में पूछने पर मृतक की पत्नी कलरी देवी ने अपनी परस्थितियों से अगबत करते हुए सरकार के तरफ से कोई भी सहायता मिलने से साफ इंकार कर दिया।

इस पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज प्रदेश में अजरक्ता की स्थिति कायम हो चुका है। गरीब अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे है। महादलितों पर अत्याचार हो रहा है। दिन दहाड़े अपराधी घटनाओं को अंजाम दे रहा है। पुलिस निकम्मे की तरह कांडो का अनुसन्धान कर रही है। अपराधी पुलिस के चंगुल से आजाद घूम रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द सरकार सहायता मिले, इसके लिए खुद पदाधिकारी से बात करेंगे। इसके बाद वे नगरनौसा थाना क्षेत्र के खापुरा गांव पहुंचे और मृतक बीएसएफ जवान बिशल कुमार के परिजनों को सान्तवना दी।

बता दें कि मृतक बीएसएफ जवान बिशल कुमार जो 86वाहिनी के डी गुल्म की सीमा चौकी बी.एन. दास पारा साउथ त्रिपुरा में तैनात था, जो 27अप्रैल को ड्यूटी के दौरान खुद को गोली मार आत्महत्या कर लिया था। मृतक बीएसएफ जवान बिशल कुमार के पिता कृष्ण प्रसाद होमगार्ड के रिटायर जवान हैं ।

इसके बाद बनबोरिया धाम पहुंच ऑल इंडिया यादव महासंघ के अध्यक्ष इंजीनियर अजय यादव के साथ मिल पूजा अर्चना की। इस क्रम में नगरनौसा तकियापर के पास मांझी समाज के लोग पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी का काफिला रोक फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री नगरनौसा बाजार स्थित समर्पण कार्यलय पहुंचे और लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि महागठबंधन की सरकार में महादलितों पर दिन व दिन अत्याचार बढ़ता जा रहा है लेकिन, सरकार महादलितों के सुरक्षा के लिए कोई कदम नही उठा रहा रही है। आज पुरे प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो गया है। अपराधियों के हौसले बुलंद हैं।

उन्होंने कहा कि शराबबन्दी कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अच्छे कार्य किये लेकिन, शराबबन्दी होने पर गरीब के बच्चे जेल जा रहे हैं औऱ अमीर के बच्चे मजे से शराब पी रहे है। किसानों को मुफ़्त बिजली देना था आज तक किसानों को मुफ़्त में बिजली नही मिली। गरीबों को मिलने वाली पेंशन एक हजार नही हुआ है।

प्रदेश में कानून व्यवस्था जल पटरी पे लौटे इसके लिए भगवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सत्यबुद्धि दे।बिहार में दिन पे दिन शिक्षा का स्तर गिर रहा है।यह कहते हुए अपने गंतव्य स्थान की ओर रवाना हो गए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest