» एक दशक बाद सलमान खान का ब्रिटेन में द-बंग टूर   » जुड़वा 2 का ट्रेलर जारी, राजा व प्रेम के किरदार में वरुण धवन   » नई दिल्ली की सेटिंग के बाद एक मंच पर आये अन्नाद्रमुक के नेता,पन्नीरसेल्वम होगें DCM   » ‘नाजिर की मौत पर गरमाई राजनीति, महाव्यापमं की राह पर सृजन घोटाला’   » सनातन धर्मावलंबियों की सुसभ्य संस्कृति वाहक है मंदार पर्वत   » लापरवाही की हदः गोरखपुर BRD मेडिकल कॉलेज में 5 दिनों में 60 की मौत   » गोरखपुर BRD मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई ठप होने से 30 बच्चों की मौत   » ममता बनर्जी ने शुरु की ‘भाजपा भारत छोड़ो आंदोलन’   » शर्मनाकः विश्व प्रसिद्ध नालंदा में सैलानियों को सामान्य सुविधाएं भी नसीब नहीं !   » कल CM,PMO,DGP,DIG,SSP,CSP को भेजा ईमेल, आज सुबह पेड़ से यूं लटकता मिला उसका शव    

‘बाहुबली द बिगनिंग’ और ‘बाहुबली द कंक्लूजन’ के बाद पर्दे पर दिखेगी ‘बाहुबली-3’

Share Button

बाहुबली के पहले हिस्से में डायरेक्टर एस.एस. राजामौली ने एक बड़ा सस्पेंस छोड़ा था कि आखिर कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? ठीक उसी तरह ‘बाहुबली : द कंक्लूजन’ के अंत में भी दर्शकों के दिलो-दिमाग में एक सवाल घर कर जाता है। जो लोग फिल्म देखकर आ चुके हैं , हो सकता है kf उनके दिमाग में यह सवाल रह-रह कर उठ रहा हो। आइये जानते हैं आखिर यह सस्पेंस क्या है?

जैसा कि ज़ाहिर है रिलीज से पहले हर सिनेमाप्रेमी ‘बाहुबली 2’ का इंतजार कर रहा था। जिसने भी बाहुबली का पहला हिस्सा देखा उनके जेहन में एक सवाल तकरीबन 2 साल तक चुभता रहा कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? ‘बाहुबली 2’ 28 अप्रैल को रिलीज हुई, लोग दोस्तों और परिवार के साथ अपने इस सवाल का जवाब जानने जा रहे हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि कटप्पा जो माहिष्मती साम्राज्य का वफादार है, उसने अमरेंद्र बाहुबली को मार डाला।

पिछले 2 साल से युवाओं के बीच कटप्पा और बाहुबली को लेकर खूब चर्चाएं हुईं। सबने अपने-अपने हिसाब से अनुमान लगाया और सोशल मीडिया पर मनगढ़त कहानियां भी बनाई। फिल्म की रिलीज के साथ ही लोग सिनेमा हॉल की तरफ भागे और फिल्म को अपना भरपूर प्यार भी दे रहे हैं। ‘बाहुबली 2’ को लेकर थियेटर्स में अलग तरह का माहौल है। छोटे बच्चे, युवा, महिलाएं, बुजुर्ग सभी फिल्म देखने के लिए उत्सुक दिखते हैं।

‘बाहुबली 2’ की भव्यता और लॉर्जन देन लाइफ कैरेक्टर्स के साथ फिल्म जैसे-जैसे आगे बढ़ती है दर्शक तालियां बजाना शुरु कर देते हैं। देवसेना का प्रतिशोध, महेंद्र बाहुबली का सीधापन और कटप्पा की वफादारी में लोग खो से जाते हैं। फिल्म में वो हर एलिमेंट है जो दर्शकों को बांधे रखता है। बाहुबली के दूसरे हिस्से में दर्शकों को कॉमेडी का पुट भी मिलता है। लोग मामा-भांजे (कटप्पा-अमरेंद्र बाहुबली) की जोड़ी को खूब एन्जवॉय करते हैं। अमरेंद्र बाहुबली का पराक्रम और युद्ध में उनकी निपुणता देख लोग अपनी सीट पर उछलने से लगते हैं। वहीं पर्दे पर शिवगामी देवी के आने के साथ ही दर्शकों के चेहरे पर एक अलग तरह की बेचैनी और सिनेमा हॉल में खामोशी भी देखने को मिलती है।

फिल्म में शिवगामी देवी (रम्या कृष्णन) कम बोलती हैं लेकिन उनकी आंखें सबकुछ बयां करती चली जाती है। फिल्म के विलेन भलालदेव के साथ-साथ बाकी किरदार भी कहानी को आगे बढ़ाते हैं और फिर वो समय भी आता है जब दर्शकों को अपने ‘सबसे बड़े सवाल’ का जवाब मिलता है। कटप्पा बाहुबली को मार देता है और फिर हर कोई महेंद्र बाहुबली और देवसेना के प्रतिशोध के साथ जा खड़ा होता है।

कुछ समय बाद फिल्म का अंत हो जाता है लेकिन डायरेक्टर ने ‘बाहुबली द बिगनिंग’ की तरह ‘बाहुबली द कंक्लूजन’ के अंत में भी दर्शकों के जेहन में एक ऐसा सवाल छोड़ दिया है जिसका जवाब वक्त ही दे पाएगा। ‘बाहुबली 2’ को देखने के बाद भी लोग सीट छोड़कर जाना नहीं चाहते हैं। वे कुछ देर और फिल्म की भव्यता के साथ जुड़े रहना चाहते हैं। फिल्म खत्म हो चुकी है और बावजूद इसके लोगों की निगाह पर्दे पर टिकी हुई है। और इसी बीच डायरेक्टर एस।एस। राजामौली लोगों की उत्सुकता बढ़ा देते हैं। सिनेमा हॉल में फिल्म को लेकर कानाफूसी तेज होने लगती है।

 ‘बाहुबली 2’ के अंतिम डायलॉग में एक बच्चा पूछता है कि बाबा क्या महेंद्र बाहुबली का बेटा ही माहिष्मती साम्राज्य का अगला राजा बनेगा और फिर इसका जवाब मिलता है कि शिव की मर्जी मैं क्या जानूं… इसके साथ ही कहीं ना कहीं यह हिंट मिल जाता है कि बाहुबली का यह साम्राज्य जारी रहेगा और आगे भी इसकी कड़ियां आ सकती हैं। राजामौली दर्शकों को बता जाते हैं कि अभी बाहुबली साम्राज्य का अंत नहीं हुआ है और आगे भी बाहुबली की दुनिया जारी रहने की उम्मीद की जा सकती है।

फिल्म के आखिरी डायलॉग को सुनने के बाद फैंस में फिल्म की अगली कड़ी को लेकर दिलचस्पी बढ़ सी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest