» हल्दी घाटी युद्ध की 443वीं युद्धतिथि 18 जून को, शहीदों की स्मृति में दीप महोत्सव   » डॉक्टरी भी चढ़ गयी ग्लोबलाइजेशन की भेंट !   » विकास नहीं, मानसिक और आर्थिक गुलामी का दौर है ये !   » यहां यूं हालत में मिली IAF  का लापता AN-32, सभी 13 जवानों की मौत   » एक ऐतिहासिक फैसलाः जिसने तैयार की ‘आपातकाल’ की पृष्ठभूमि   » ट्रक से टकराई महारानी बस, 9 की मौत, 25 घायल, हादसे की दर्दनाक तस्वीरें   » बढ़ते अपराध को लेकर सीएम की समीक्षा बैठक में लिए गए ये निर्णय   » गैंग रेप-मर्डर में बंद MLA से मिलने जेल पहुंचे BJP MP साक्षी महाराज, बोले- ‘शुक्रिया कहना था’   » एक सटीक विश्लेषणः नीतीश कुमार का अगला दांव क्या है ?   » मोदी सरकार में अछूत बनी जदयू नेता नीतीश ने कहा- सांकेतिक मंत्री पद की जरूरत नहीं  

पाकिस्तान को हरा  भारत बना ब्लाइंड विश्व कप क्रिकेट चैंपियन

Share Button

INR. सुनील रमेश की 93 रन की बेहतरीन पारी के दम पर भारत ने एक बार फिर अपनी श्रेष्टता साबित करते हुए पाकिस्तान को शनिवार को रोमांचक संघर्ष में दो विकेट से हराकर ब्लाइंड विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब बरकरार रखा।

भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने 40 ओवर में आठ विकेट पर 308 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन भारत ने 38.2 ओवर में आठ विकेट पर 309 रन बनाकर खिताब अपने नाम कर लिया।

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अपराजित रहते हुए खिताब जीता। पाकिस्तान के लिए बदर मुनीर ने 61 गेंदों पर 57, रिसायत खान ने 38 गेंदों पर 48 और कप्तान निसार अली ने 47 रन बनाये।

लक्ष्य की तरफ बढ़ रहे भारत के क़दमों को पाकिस्तान ने थामने की कोशिश की और जल्दी जल्दी तीन विकेट भी झटके लेकिन एक वाइड गेंद पर मिली बॉउंड्री ने खिताब भारत की झोली में डाल दिया।

मात्र 67 गेंदों पर 93 रन बनाने वाले रमेश को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। कप्तान अजय रेड्डी ने 60 गेंदों पर 62 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 15 ओवर तक एक विकेट खोकर 111 रन बना लिये थे।

लेकिन दो खिलाड़ियों के जल्दी रन आउट हो जाने से भारत का स्कोर 16वें ओवर में तीन विकेट पर 116 रन हो गया। रमेश और अजय ने मोर्चा संभाल कर खेलते हुए स्कोर 25 ओवर में तीन विकेट पर 190 रन पहुंचा दिया।

Share Button

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
» डॉक्टरी भी चढ़ गयी ग्लोबलाइजेशन की भेंट !   » विकास नहीं, मानसिक और आर्थिक गुलामी का दौर है ये !   » एक ऐतिहासिक फैसलाः जिसने तैयार की ‘आपातकाल’ की पृष्ठभूमि   » एक सटीक विश्लेषणः नीतीश कुमार का अगला दांव क्या है ?   » ट्रोल्स 2 TMC MP बोलीं- अपराधियों के सफेद कुर्तों के दाग देखो !   » जब गुलजार ने नालंदा की ‘सांसद सुंदरी’ तारकेश्वरी पर बनाई फिल्म ‘आंधी’   » आभावों के बीच राष्ट्रीय खेल में यूं परचम लहरा रही एक सुदूर गांव की बेटियां   » मुंगेरः बाहुबलियों की चुनावी ज़ोर में बंदूक बनाने वाले गायब!   » राजनीतिक नेपथ्य में धकेले गए राम मंदिर आंदोलन के नायक और भाजपा का भविष्य   » ढींढोर पीटने वाले, फौजियों के इस गांव में कहां पहुंचा विकास  
error: Content is protected ! india news reporter