नालंदा पुलिस को मिली आज कई कामयाबी, केवट गैंग का पर्दाफाश, शराब-हथियार समेत 15 धराये

Share Button

बिहारशरीफ (INR)। नालंदा पुलिस के लिए शुक्रवार की रात उपलब्धियों भरा रहा। नालंदा पुलिस ने अंतरजिला केवट गैंग का पर्दाफाश किया है।  पुलिस ने सात हथियार, 18 जिंदा कारतूस, 12 लीटर शराब, के साथ 15 आरोपियों की गिरफ्तारी की है। साथ ही पुलिस को अवैध उत्खनन में लगे 03 बालू लदा ट्रक,तथा 2 ट्रैक्टर को जब्त करने में सफलता हाथ लगी।

चंडी पुलिस को पिछले एक सप्ताह में दूसरी बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पिछले दिन दिन दहाडे नरसंढा मार्ग में बाइक लूट की घटना तथा गौढापर में पिकअप वैन की चोरी से परेशान पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि चंडी थाना क्षेत्र के नरसंढा बदौरा के पास पेड़ काटकर सड़क लूट की घटना को अंजाम देने की तैयारी सड़क लूटेरे कर रहे हैं।

चंडी थानाध्यक्ष कमलजीत तथा एसटीएफ की टीम मौके पर पहुँच कर डकैती की योजना बनाते दो लोगों  को अपनी हिरासत में ले लिया। गिरफ्तार विजेन्द्र केवट तथा शिवबालक केवट दोनों इंग्लिश थाना गिरियक के हैं। जब इन दोनों से पूछताछ की गई तो पता चला कि इनका एक गिरोह है। जो केवट गैंग के नाम से जाना जाता है। इनके पास से पुलिस ने दो देसी पिस्टल तथा चार कारतूस बरामद की है।

पुलिस ने जब इनके अपराधिक इतिहास को खंगाला तो पुलिस इनके कारनामे जानकर सन्न रह गई। नालंदा, पटना, गया जिले के कई थाने में इनके खिलाफ कई अपराधिक मामले दर्ज है। इस गिरोह का मुख्य सरगना विजेन्द्र केवट है। साथ ही इनके गिरोह में एक दर्जन लोग शामिल है।

नालंदा एसपी ने इनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष छापेमारी दल का गठन किया है। इस गैंग के अभियुक्तों की गिरफ्तारी की खबर सुनकर गया के पुलिस उपाधीक्षक तथा बेलागंज के थाना ध्यक्ष संबंधित कई थानों की पुलिस इनके पहचान के लिए पहुँची।

बताया जाता है कि बेलागंज के विधायक भी इस गैंग के द्वारा लूट के शिकार हुए थे। इधर चंडी पुलिस ने जितेन्द्र केवट को एक देसी पिस्तौल तथा 2 गोली के साथ नशे की हालत में गिरफ्तार किया।

जिले के मानपुर थाना क्षेत्र से भी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली। मानपुर के छोटी धनकी एवं अलौदिया से शिवकुमार यादव को एक देसी पिस्तौल तथा आठ जिंदा कारतूस के साथ धर दबोचा। रंजीत सिंह, मुन्ना सिंह तथा सुजीत सिंह को दो पिस्तौल, एक देसी रायफल, चार गोली तथा एक खोखे के साथ गिरफ्तार किया।

वही रहूई और इस्लामपुर में पुलिस ने 12 लीटर शराब के साथ पति-पत्नी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया ।

दूसरी तरफ अवैध बालू उत्खनन में लगे बालू लदा तीन ट्रक को परबलपुर से सिलाव थाना क्षेत्र में एक ट्रैक्टर तथा पावापुरी से भी बालू लदा एक ट्रैक्टर को जब्त किया है।

नालंदा पुलिस कप्तान कुमार आशीष जिले में अपराध नियंत्रण पर अंकुश के लिए लगातार प्रयासरत दिख रहे हैं। उन्हें कामयाबी भी मिल रही है।

Related Post

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected ! india news reporter