» तीन तलाक को राष्ट्रपति की मंजूरी, 19 सितंबर से लागू, यह बना कानून!   » तीन तलाक कानून पर कुमार विश्वास का बड़ा रोचक ट्विट….   » मुंशी प्रेमचंद: हिंदी साहित्य के युग प्रवर्तक   » बिहार के विश्व प्रसिद्ध व्यवसायी सम्प्रदा सिंह का निधन   » पत्नी की कंप्लेन पर सस्पेंड से बौखलाया था हत्यारा पुलिस इंस्पेक्टर   » कर्नाटक में सरकार गिरना लोकतंत्र के इतिहास में काला अध्याय : मायावती   » समस्तीपुर से लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान का निधन   » दिल्ली की 15 साल तक चहेती सीएम रही शीला दीक्षित का निधन   » अपनी दादी इंदिरा गांधी के रास्ते पर चल पड़ी प्रियंका?   » हाई कोर्ट ने खुद पर लगाया एक लाख का जुर्माना!  

ट्रक से टकराई महारानी बस, 9 की मौत, 25 घायल, हादसे की दर्दनाक तस्वीरें

Share Button

चौपारण में हुए इस भीषण सड़क हादसे में गुमला से मसौढ़ी जा रही महारानी बस में सवार 9 लोगों की मौत हो गई। छड़ लदे ट्रक से टकराई महारानी बस। चौपारण के दनुआ घाटी में हुई दुर्घटना…

INR.  झारखंड के चौपारण में सोमवार अहले सुबह भीषण सड़क हादसे में नौ लोग मारे गए हैं। जबकि दुर्घटना में 25 यात्री बुरी तरह घायल हो गए। बस-ट्रक की टक्‍कर में बस के परखच्‍चे उड़ गए। जीटी रोड पर चौपारण के दनुआ घाटी में सुबह करीब 3:30 बजे यह हादसा हुआ, जिसमें 9 लोगों की माैके पर ही मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक गुमला से मसौढ़ी जा रही महारानी बस भोर में साढ़े तीन बजे हादसे का शिकार हो गई। दुर्घटनास्‍थल बिहार और झारखंड का सीमा क्षेत्र है। हादसे के वक्‍त बस में सभी यात्री सो रहे थे। बस का ब्रेक फेल होने को हादसे का कारण बताया जा रहा है।

बताया गया कि सड़क पर पहले से खड़े छड़ लदे खराब ट्रक में बस के टकराने से यह भीषण हादसा हुआ है। दुर्घटना की सूचना के बाद चौपारण थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पुलिस बस में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास कर रही है।

अब तक 9 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। हादसे में जान गंवाने वाले यात्रियों की पहचान अब तक नहीं हो पाई है। मरने वालों में बस का ड्राइवर और खलासी भी शामिल हैं।

बताया गया है कि इस हादसे में 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं। जिन्‍हें इलाज के लिए चौपारण प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया है। हादसे के गवाह एक यात्री प्रदीप शर्मा ने बताया कि संभवत: बस का ब्रेक फेल हो गया, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई। चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया था।

बस में सवार रहे संतन विश्‍वकर्मा ने बताया कि बस का ब्रेक फेल होने के बारे में ड्राइवर ने यात्रियों को आगाह किया था। उसने बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन सड़क पर पहले से खड़े सरिया लदे ट्रक में भीषण टक्‍कर हो गई।  छड़ लदे ट्रक से टक्‍कर में महारानी बस के 9 यात्रियों की माैके पर ही मौत हो गई।

हादसे की गवाह बनी बस में सफर कर रहे यात्री प्रदीप शर्मा ने इलाज के क्रम में बताया कि वे रांची से डोभी जाने के लिए स्लीपर में सवार थे। छड़ लदे ट्रक से जोरदार टक्‍कर हुई। किस्‍मत से जान बच गई। खाई में गिरते तो सब मारे जाते।

इस हादसे में बुरी तरह घायल कृष्ण बल्लभ शर्मा ने बताया कि बस बहुत तेज रफ्तार में थी। चालक को कई बार मना किया गया था, लेकिन वह नहीं माना। अंतत: हादसा हो गया। भगवान की कृपा से जान बच गई।

बता दें कि जीटी रोड में चौपारण की दनुआ घाटी मौत की घाटी बन गई है। यहां पिछले चार महीने में अलग-अलग हादसों में 30 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।

कुछ दिन पहले ही अमेरिका के एक रिसर्च स्‍कॉलर और उसकी पत्‍नी की भी यहां हादसे में मौत हो गई थी। हाेली के दिन स्‍कॉर्पियो में सवार 5 लोगों की इस घाटी में जान जा चुकी है। हादसे में घायल इस महिला ने अपने पति उपेंद्र व दस साल के बेटे आदित्य को खोया है। अस्‍पताल में इलाज कराते चंदेल निवासी नवलेश कुमार।

कुछ दिन पहले ही हजारीबाग के डीसी ने इंजीनियरों की एक टीम भेजकर इस घाटी में लगातार हो रही दुर्घटना की विस्‍तृत जांच कराई थी। यह रिपोर्ट एनएचएआइ के साथ ही राज्‍य व केंद्र सरकार को भी भेजी गई है। हादसे के संबंध में विस्‍तृत विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है।

Share Button

Related News:

'बिहारी बाबू' के दही-चूड़ा भोज से बीजेपी नेताओं के किनारे के मायने
अब राजनीति में कूदेगें सिंघम का 'देवकांत सिकरे'!
नहीं रहे हर दिल अजीज कादर खान
बलिया-सियालदह ट्रेन से भारी मात्रा में नर कंकाल समेत अंतर्राष्ट्रीय तस्कर धराया
रिटायर्ड सिपाही का बेटा लेफ्टिनेंट बन नगरनौसा का नाम किया रौशन
चिराग पासवान की दो टूक- मुश्किल होगी 2019 में NDA की डगर
एक और नीरव मोदी ने किया 187 करोड़ का घोटाला, PNB समेत 6 बैंकों को लगाया चूना
‘मुजफ्फरपुर महापाप’ के ब्रजेश ठाकुर का करीबी राजदार को CBI ने दबोचा
बिहार के इस बाहूबली के मूंछ की ताव से गरमाई सियासत !
बिहार की ये तिकड़ी संभालेगें इन राज्यों की कमान, शिक्षा माफियाओं के दवाब में हटाए गए मल्लिक?
'संपूर्ण क्रांति' के 44 सालः ख्वाहिशें अधूरी, फिर पैदा होंगे जेपी?
HC ने AG से पूछा- MP और CM एक साथ कैसे रह सकते हैं योगी
पीएम ने फिलीपींस में वैज्ञानिक अरविंद से धान की पैदावार को लेकर की लंबी चर्चा
नालंदा जिप अध्यक्षा के मनरेगा योजना के निरीक्षण के दौरान मुखिया सब लगे गिड़गिड़ाने, पूर्व विधायक लगे...
शिक्षा को संभालने में नीतिश सबसे असफल सीएम
अजातशत्रु स्तूपा को लेकर भारतीय पुरातत्व विभाग बना अंधा, छेड़छाड़ जारी
प्रो. सुनैना सिंह ने संभाला नालंदा विश्वविद्यालय की कुलपति का पदभार
दोधारी तलवार बनती वर्ल्ड टेक्नोलॉजी
पत्नी अपूर्वा शुक्ला ने की थी रोहित शेखर तिवारी की गला दबा हत्या
रांची के रिम्स में लालू से मिलकर यूं गरजे बिहारी बाबू- ‘खामोश’
यहां यूं हालत में मिली IAF  का लापता AN-32, सभी 13 जवानों की मौत
हत्यारोपी BJP MLA संजीव सिंह की जेल में रोजाना सजते दरबार और लालू पर कसे शिकंजे को लेकर उठे सबाल
कर्नाटक में सरकार गिरना लोकतंत्र के इतिहास में काला अध्याय : मायावती
SC का बड़ा फैसलाः फोन ट्रैकिंग-टैपिंग-सर्विलांस की जानकारी लेना है मौलिक अधिकार

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...
» मुंशी प्रेमचंद: हिंदी साहित्य के युग प्रवर्तक   » पुण्यतिथिः जब 1977 में येदुरप्पा संग चंडी पहुंचे थे जगजीवन बाबू   » कैदी तबरेज तो ठीक, लेकिन वहीं हुए पुलिस संहार को लेकर कहां है ओवैसी, आयोग, संसद और सरकार?   » डॉक्टरी भी चढ़ गयी ग्लोबलाइजेशन की भेंट !   » विकास नहीं, मानसिक और आर्थिक गुलामी का दौर है ये !   » एक ऐतिहासिक फैसलाः जिसने तैयार की ‘आपातकाल’ की पृष्ठभूमि   » एक सटीक विश्लेषणः नीतीश कुमार का अगला दांव क्या है ?   » ट्रोल्स 2 TMC MP बोलीं- अपराधियों के सफेद कुर्तों के दाग देखो !   » जब गुलजार ने नालंदा की ‘सांसद सुंदरी’ तारकेश्वरी पर बनाई फिल्म ‘आंधी’   » आभावों के बीच राष्ट्रीय खेल में यूं परचम लहरा रही एक सुदूर गांव की बेटियां  
error: Content is protected ! india news reporter