» प्रियंका के इंकार के बाद रिंग में दस्ताने पहन यूं अकेले रह गए मोदी   » बीजेपी दफ्तर को बम उड़ाया, पीएम मोदी की मेढ़क से तुलना, नीतीश पर भी प्रहार   » जदयू नेता से यूं मांगे 5 लाख और यूं 2 लाख लेते धराए गया के एसडीओ   » मुंगेरः बाहुबलियों की चुनावी ज़ोर में बंदूक बनाने वाले गायब!   » राजनीतिक दोस्तों के भी रियल ‘शत्रु’ हैं बिहारी बाबू !   » पत्नी अपूर्वा शुक्ला ने की थी रोहित शेखर तिवारी की गला दबा हत्या   » राजनीतिक नेपथ्य में धकेले गए राम मंदिर आंदोलन के नायक और भाजपा का भविष्य   » ढींढोर पीटने वाले, फौजियों के इस गांव में कहां पहुंचा विकास   » EC का बड़ा एक्शनः योगी-मायावती के चुनाव प्रचार पर रोक   » पत्रकार पुत्र की निर्मम हत्या पर बोले मांझी-  बेशर्म हैं सत्ता में बैठे लोग  

कांग्रेस की जन आकांक्षा रैली में राहुल गांधी का मोदी पर आक्रामक हमला

Share Button

“बिहार में 29 साल बाद कांग्रेस की एक बड़ी रैली का गवाह बना पटना का ऐतिहासिक गांधी मैदान….”

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज ब्यूरो )। राज्य के कोने कोने से पहुँचे कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया। हर कोई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को देखने एवं सुनने पहुँचे हुए थे।

पटना के गांधी मैदान में कांग्रेस के द्वारा आयोजित जन आकांक्षा रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने एक अपार जनसमूह को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने नोटबंदी को दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला बताया।राहुल गांधी ने  बजट में किसानों को छह हजार सालाना देने की घोषणा पर भी चुटकी ली।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पटना के गांधी मैदान से घोषणा की है कि अगर केंद्र में उनकी सरकार आई तो हर एक व्यक्ति को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी।

उन्होंने नरेंद्र मोदी की घोषणाओं पर भी जमकर प्रहार करते हुए कहा कि चुनाव आते ही जुमलेबाजी शुरू हो गई है।

उन्होंने कहा कि किसानों के साथ मोदी सरकार ने किया मजाक, दिए सिर्फ साढ़े तीन रुपये।गरीबों की जेब से रुपये निकालकर मोदी सरकार ने धनकुबेरों को दे दिए।

बिहार के पटना स्थित गांधी मैदान में आयोजित जन आंकाक्षा रैली में राहुल गांधी ने ऐतिहासिक घोषणा की है।

राहुल ने कहा है कि केंद्र में उनकी सरकार आई तो हिंदुस्तान के हर एक गरीब व्यक्ति को मिनिमम आय की गारंटी दी जाएगी। हर किसी के बैंक अकाउंट में फिक्स अमाउंट डाला जाएगा।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने किसानों के साथ मजाक किया है और किसान के परिवार के एक सदस्य को साढ़े तीन रुपये देने की घोषणा की है लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं करेगी। कांग्रेस सरकार हर एक व्यक्ति की न्यूनतम आय की गारंटी लेगी।

राहुल गाँधी  ने कहा कि ससंद में बजट में बड़ी घोषणा की बात कही गई।मोदी ने  ऐतिहासिक निर्णय बताते हुए पांच मिनट तक ताली बजाई। कहा गया कि किसानों के लिए ऐतिहासिक काम किया। हिंदुस्तान के किसानों को सत्रह रुपये दिन के दिए जाते हैं और फिर धड़ाधड़-धड़ाधड़ ताली बजाई जाती हैं।

उन्होंने कहा अनिल अंबानी को तीस हजार करोड़ रुपये, नीरव मोदी को पैंतीस हजार करोड़, मेहुल चौकसी को तीस हजार करोड़ और विजय माल्या को दस हजार करोड़ रुपये देते हो किसान के परिवार को साढ़े तीन रुपये देकर तालियां बजाते हो। यह किसानों के साथ मजाक है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने नोटबंदी को दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि आठ बजे रात को मोदीजी टीवी पर आते हैं कहते हैं भाइयों और बहनों पांच सौ और हजार का नोट नहीं चलेगा मुझे तो दो हजार का नोट चाहिए। काले को सफेद करना है।

आपको लाइन में खड़ा किया, किसान और महिलाओं को लाइन में खड़ा किया गरीब जनता की जेब से रुपये निकाले और धनकुबेरों को दे दिए।

राहुल ने कहा दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला नोटबंदी है। राहुल ने कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश में भी कह दिया है कि कांग्रेस बैकफुट नहीं फ्रंटफुट पर खेलने वाली है। कांग्रेस आने वाले समय में छक्का मारेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पटना के गांधी मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी के अंदाज में जनता से नारे लगवाएं ‘चौकीदार ही चोर है’।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी कभी फ्रांस जाते हैं, अमेरिका जाते हैं, अफ्रीका जाते हैं। पहले वह कहते थे कि अच्छे दिन…. तो जनता कहती थी आएंगे। अब नारा बदल गया है। राहुल ने चौकीदार….चोर है के नारे लगवाए।

उन्होंने कहा कि चौकीदार फ्रांस जाता है। वहां चोरी करवाता है। अमेरिका जाता है आर्म्स डील कराता है। इंग्लैंड जाकर आर्म्स डील कराकर चोरी करवाता है।

राहुल गाँधी ने गांधी मैदान में एलान करते हुए कहा कि नालंदा यूनिवर्सिटी को सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पहले बिहार शिक्षा के लिए जाना जाता था। पूरी दुनिया से लोग बिहार के नालंदा यूनिवर्सिटी आते थे। आज बिहार की स्थिति बदल गई है।

उन्होंने घोषणा की कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आई तो पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने गन्ना उत्पादक किसानों की स्थिति पर बोलते हुए कहा किपहले बिहार का किसान 27 फीसदी चीनी देश को देता था, आज सिर्फ दो फीसदी चीनी देता है। बिहार के लोगों से शिक्षा, रोजगार और कृषि सब छीन लिया गया। किसान अपनी जेब से बीमा के लिए रुपये देता है और वह भी नीरव, अनिल की जेब में चला जाता है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हरियाण पंजाब में हरित क्रांति हुई थी। दूसरी हरित क्रांति, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में होगी और अब वह उसमें बिहार का नाम भी जोड़ना चाहते हैं।

29 साल बाद चुनावी वर्ष में आयोजित कांग्रेस की अब तक की सबसे बड़ी और सफल रैली के रूप में देखा जा रहा है। इस रैली के बाद कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में एक नयी ऊर्जा का संचार जरूर होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अपने भाषण में  बिहार के किसानों एवं बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर ज्यादा ही ध्यान दिया है।

नालंदा यूनिवर्सिटी को केंद्रीय दर्जा देने एवं बिहार में हरित क्रांति लाने की घोषणा एक महत्वाकांक्षी योजना के रूप में देखी जा सकती है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
» मुंगेरः बाहुबलियों की चुनावी ज़ोर में बंदूक बनाने वाले गायब!   » राजनीतिक नेपथ्य में धकेले गए राम मंदिर आंदोलन के नायक और भाजपा का भविष्य   » ढींढोर पीटने वाले, फौजियों के इस गांव में कहां पहुंचा विकास   » शादी के बहाने बार-बार यूं बिकती हैं लड़कियां और नेता ‘ट्रैफिकिंग’ को ‘ट्रैफिक’ समझते   » बिहार के इस टोले का नाम ‘पाकिस्तान’ है, इसलिए यहां सड़क, स्कूल, अस्पताल कुछ नहीं   » यह है दुनिया का सबसे अमीर गांव, इसके सामने हाईटेक टॉउन भी फेल   » ‘शत्रु’हन की 36 साल की भाजपाई पारी खत्म, अब कांग्रेस से बोलेंगे खामोश   » राहुल गाँधी और आतंकी डार की वायरल फोटो की क्या है सच्चाई ?   » घाटी का आतंकी फिदायीन जैश का ‘अफजल गुरू स्क्वॉड’   » प्रियंका की इंट्री से सपा-बसपा की यूं बढ़ी मुश्किलें  
error: Content is protected ! india news reporter