» हाई कोर्ट ने खुद पर लगाया एक लाख का जुर्माना!   » बेटी का वायरल फोटो देख पिता ने लगाई फांसी, छोटे भाई ने भी तोड़ा दम   » पुण्यतिथिः जब 1977 में येदुरप्पा संग चंडी पहुंचे थे जगजीवन बाबू   » बजट का है पुराना इतिहास और चर्चा में रहे कई बजट !   » BJP राष्‍ट्रीय महासचिव के MLA बेटा की खुली गुंडागर्दी, अफसर को यूं पीटा और बड़ी वेशर्मी से बोला- ‘आवेदन, निवेदन और फिर दनादन’ हमारी एक्‍शन लाइन   » कैदी तबरेज तो ठीक, लेकिन वहीं हुए पुलिस संहार को लेकर कहां है ओवैसी, आयोग, संसद और सरकार?   » उस खौफनाक मंजर को नहीं भूल पा रहा कुकड़ू बाजार   » प्रसिद्ध कामख्या मंदिर में नरबलि, महिला की दी बलि !   » गुजरात दंगों में नरेंद्र मोदी पर उंगली उठाने वाले चर्चित पूर्व IPS को उम्रकैद   » इधर बिहार है बीमार, उधर चिराग पासवान उतार रहे गोवा में यूं खुमार, कांग्रेस नेत्री ने शेयर की तस्वीरें  

कांग्रेस की जन आकांक्षा रैली में राहुल गांधी का मोदी पर आक्रामक हमला

Share Button

“बिहार में 29 साल बाद कांग्रेस की एक बड़ी रैली का गवाह बना पटना का ऐतिहासिक गांधी मैदान….”

पटना (एक्सपर्ट मीडिया न्यूज ब्यूरो )। राज्य के कोने कोने से पहुँचे कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया। हर कोई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को देखने एवं सुनने पहुँचे हुए थे।

पटना के गांधी मैदान में कांग्रेस के द्वारा आयोजित जन आकांक्षा रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने एक अपार जनसमूह को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने नोटबंदी को दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला बताया।राहुल गांधी ने  बजट में किसानों को छह हजार सालाना देने की घोषणा पर भी चुटकी ली।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने पटना के गांधी मैदान से घोषणा की है कि अगर केंद्र में उनकी सरकार आई तो हर एक व्यक्ति को न्यूनतम आय की गारंटी दी जाएगी।

उन्होंने नरेंद्र मोदी की घोषणाओं पर भी जमकर प्रहार करते हुए कहा कि चुनाव आते ही जुमलेबाजी शुरू हो गई है।

उन्होंने कहा कि किसानों के साथ मोदी सरकार ने किया मजाक, दिए सिर्फ साढ़े तीन रुपये।गरीबों की जेब से रुपये निकालकर मोदी सरकार ने धनकुबेरों को दे दिए।

बिहार के पटना स्थित गांधी मैदान में आयोजित जन आंकाक्षा रैली में राहुल गांधी ने ऐतिहासिक घोषणा की है।

राहुल ने कहा है कि केंद्र में उनकी सरकार आई तो हिंदुस्तान के हर एक गरीब व्यक्ति को मिनिमम आय की गारंटी दी जाएगी। हर किसी के बैंक अकाउंट में फिक्स अमाउंट डाला जाएगा।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने किसानों के साथ मजाक किया है और किसान के परिवार के एक सदस्य को साढ़े तीन रुपये देने की घोषणा की है लेकिन कांग्रेस ऐसा नहीं करेगी। कांग्रेस सरकार हर एक व्यक्ति की न्यूनतम आय की गारंटी लेगी।

राहुल गाँधी  ने कहा कि ससंद में बजट में बड़ी घोषणा की बात कही गई।मोदी ने  ऐतिहासिक निर्णय बताते हुए पांच मिनट तक ताली बजाई। कहा गया कि किसानों के लिए ऐतिहासिक काम किया। हिंदुस्तान के किसानों को सत्रह रुपये दिन के दिए जाते हैं और फिर धड़ाधड़-धड़ाधड़ ताली बजाई जाती हैं।

उन्होंने कहा अनिल अंबानी को तीस हजार करोड़ रुपये, नीरव मोदी को पैंतीस हजार करोड़, मेहुल चौकसी को तीस हजार करोड़ और विजय माल्या को दस हजार करोड़ रुपये देते हो किसान के परिवार को साढ़े तीन रुपये देकर तालियां बजाते हो। यह किसानों के साथ मजाक है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने नोटबंदी को दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि आठ बजे रात को मोदीजी टीवी पर आते हैं कहते हैं भाइयों और बहनों पांच सौ और हजार का नोट नहीं चलेगा मुझे तो दो हजार का नोट चाहिए। काले को सफेद करना है।

आपको लाइन में खड़ा किया, किसान और महिलाओं को लाइन में खड़ा किया गरीब जनता की जेब से रुपये निकाले और धनकुबेरों को दे दिए।

राहुल ने कहा दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला नोटबंदी है। राहुल ने कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश में भी कह दिया है कि कांग्रेस बैकफुट नहीं फ्रंटफुट पर खेलने वाली है। कांग्रेस आने वाले समय में छक्का मारेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने पटना के गांधी मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी के अंदाज में जनता से नारे लगवाएं ‘चौकीदार ही चोर है’।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी कभी फ्रांस जाते हैं, अमेरिका जाते हैं, अफ्रीका जाते हैं। पहले वह कहते थे कि अच्छे दिन…. तो जनता कहती थी आएंगे। अब नारा बदल गया है। राहुल ने चौकीदार….चोर है के नारे लगवाए।

उन्होंने कहा कि चौकीदार फ्रांस जाता है। वहां चोरी करवाता है। अमेरिका जाता है आर्म्स डील कराता है। इंग्लैंड जाकर आर्म्स डील कराकर चोरी करवाता है।

राहुल गाँधी ने गांधी मैदान में एलान करते हुए कहा कि नालंदा यूनिवर्सिटी को सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पहले बिहार शिक्षा के लिए जाना जाता था। पूरी दुनिया से लोग बिहार के नालंदा यूनिवर्सिटी आते थे। आज बिहार की स्थिति बदल गई है।

उन्होंने घोषणा की कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आई तो पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलेगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने गन्ना उत्पादक किसानों की स्थिति पर बोलते हुए कहा किपहले बिहार का किसान 27 फीसदी चीनी देश को देता था, आज सिर्फ दो फीसदी चीनी देता है। बिहार के लोगों से शिक्षा, रोजगार और कृषि सब छीन लिया गया। किसान अपनी जेब से बीमा के लिए रुपये देता है और वह भी नीरव, अनिल की जेब में चला जाता है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हरियाण पंजाब में हरित क्रांति हुई थी। दूसरी हरित क्रांति, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में होगी और अब वह उसमें बिहार का नाम भी जोड़ना चाहते हैं।

29 साल बाद चुनावी वर्ष में आयोजित कांग्रेस की अब तक की सबसे बड़ी और सफल रैली के रूप में देखा जा रहा है। इस रैली के बाद कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में एक नयी ऊर्जा का संचार जरूर होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने अपने भाषण में  बिहार के किसानों एवं बिहार की शिक्षा व्यवस्था पर ज्यादा ही ध्यान दिया है।

नालंदा यूनिवर्सिटी को केंद्रीय दर्जा देने एवं बिहार में हरित क्रांति लाने की घोषणा एक महत्वाकांक्षी योजना के रूप में देखी जा सकती है।

Share Button

Related News:

रामलीला मैदान में डायरिया का प्रकोपःटीमअन्ना खिसियानी बिल्ली और सरकार खामोश
गोरखपुर BRD मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन सप्लाई ठप होने से 30 बच्चों की मौत
बिहार:देश में आखिर पिछड़ों,दलितों,अकलियतों का सबाल तो है हीं नीतीश जी
बाल-राज ठाकरे देशद्रोही दिमाग वाले : नीतीश कुमार
30 दिसंबर,वुधवार को मोहराबादी मैदान मे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेगे शिबू सोरेन
यूं टूट रहा है ब्रजेश ठाकुर का 'पाप घर'
सबाल बाल-राज ठाकरे का नही अपितु सबाल है...........
नालोशिप्रा का राजगीर सीओ को अंतिम आदेश, मलमास मेला सैरात भूमि को 3 सप्ताह में कराएं अतिक्रमण मुक्त
अमर सिंह के साथ पूछताछ अन्याय : मुलायम
सरकार राजी, अब रामलीला मैदान में होगा अन्ना का अनशन
SC का यह फैसला CBI की साख बचाने की बड़ी कोशिश
उस अबला की अनसुनी दास्तान, जिसके संग राम रहीम ने किया था रेप
कोई बिछड़ा यार मिला दे...ओय रब्बा
रांची होटवार जेल बना पुलिस छावनी, काफी आक्रोश में हैं बिहार-झारखंड के राजद नेता
शराबबंदी के बीच सीएम नीतीश के नालंदा में फिर सामने आया पुलिस का घृणित चेहरा
वन भूमि को कब्जाने के क्रम में हरे-भरे पेड़ यूं काट रहा है राजगीर का विरायतन
झारखण्ड : कौन बनेगा मुख्यमंत्री ?
आईना देख बौखलाये भाजपाई, वरिष्ठ पत्रकार कृष्ण बिहारी मिश्र पर किया थाना में मुकदमा
पटना के GV मॉल में लगी भीषण आग, यूं हुआ करोड़ो की संपति स्वाहा
बजट का है पुराना इतिहास और चर्चा में रहे कई बजट !
बिहार के साहब के सामने लोग चिल्लाए- मुर्दाबाद, वापस जाओ!
देखिये झारखंड के सबसे पुराना अखबार दैनिक राँची एक्सप्रेस का हाल
ये हैं भारत के प्रमुख मीडिया हाउस और उसके मालिक
गोविन्दाचार्य ने सुप्रीम कोर्ट से की रोहिंग्या शरणार्थियों को भारत से बाहर करने की मांग

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...
» पुण्यतिथिः जब 1977 में येदुरप्पा संग चंडी पहुंचे थे जगजीवन बाबू   » कैदी तबरेज तो ठीक, लेकिन वहीं हुए पुलिस संहार को लेकर कहां है ओवैसी, आयोग, संसद और सरकार?   » डॉक्टरी भी चढ़ गयी ग्लोबलाइजेशन की भेंट !   » विकास नहीं, मानसिक और आर्थिक गुलामी का दौर है ये !   » एक ऐतिहासिक फैसलाः जिसने तैयार की ‘आपातकाल’ की पृष्ठभूमि   » एक सटीक विश्लेषणः नीतीश कुमार का अगला दांव क्या है ?   » ट्रोल्स 2 TMC MP बोलीं- अपराधियों के सफेद कुर्तों के दाग देखो !   » जब गुलजार ने नालंदा की ‘सांसद सुंदरी’ तारकेश्वरी पर बनाई फिल्म ‘आंधी’   » आभावों के बीच राष्ट्रीय खेल में यूं परचम लहरा रही एक सुदूर गांव की बेटियां   » मुंगेरः बाहुबलियों की चुनावी ज़ोर में बंदूक बनाने वाले गायब!  
error: Content is protected ! india news reporter