» समस्तीपुर से लोजपा सांसद रामचंद्र पासवान का निधन   » दिल्ली की 15 साल तक चहेती सीएम रही शीला दीक्षित का निधन   » अपनी दादी इंदिरा गांधी के रास्ते पर चल पड़ी प्रियंका?   » हाई कोर्ट ने खुद पर लगाया एक लाख का जुर्माना!   » बेटी का वायरल फोटो देख पिता ने लगाई फांसी, छोटे भाई ने भी तोड़ा दम   » पुण्यतिथिः जब 1977 में येदुरप्पा संग चंडी पहुंचे थे जगजीवन बाबू   » बजट का है पुराना इतिहास और चर्चा में रहे कई बजट !   » BJP राष्‍ट्रीय महासचिव के MLA बेटा की खुली गुंडागर्दी, अफसर को यूं पीटा और बड़ी वेशर्मी से बोला- ‘आवेदन, निवेदन और फिर दनादन’ हमारी एक्‍शन लाइन   » कैदी तबरेज तो ठीक, लेकिन वहीं हुए पुलिस संहार को लेकर कहां है ओवैसी, आयोग, संसद और सरकार?   » उस खौफनाक मंजर को नहीं भूल पा रहा कुकड़ू बाजार  

उस खौफनाक मंजर को नहीं भूल पा रहा कुकड़ू बाजार

Share Button

“इस पुलिस नरसंहार पीछे कुछ लोग बालू माफियाओं का खूनी खेल मान रहे हैं, तो कुछ राजनीतिक हिंसा से जोड़कर इस घटना को देख रहे हैं। जो आगे जांच का विषय है…”

एक्सपर्ट मीडिया न्यूज नेटवर्क (वीरेन्द्र मंडल)। झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू में हर लगने वाला साप्ताहिक हाट अब भी वीरान नजर आ रहा है।

हर शुक्रवार को जहां इस हाट में लाखों का कारोबार होता था, आज इक्के- दुक्के दुकानें और ग्राहक ही यहां जुटे और बगैर खरीद-बिक्री के चलते बने। सभी के नजरों में पिछले शुक्रवार का खौफनाक मंजर साफ़ झलक रहा था।

बता दें कि पिछले शुक्रवार को यहां जिस तरह से बेखौफ अपराधियों ने सरेशाम पांच- पांच पुलिसकर्मियों की नृशंस हत्या कर दिया था, उससे पूरा राज्य सदमे में है।

वैसे कुछ लोग इस घटना को नक्सली घटना बता रहे हैं तो कुछ इसके पीछे बालू माफियाओं का खूनी खेल मान रहे हैं तो कुछ राजनीतिक हिंसा से जोड़कर इस घटना को देख रहे हैं। जो आगे जांच का विषय है।

 अब तक किसी भी नक्सली संगठन ने उस घटना की जिम्मेवरी नहीं ली है और न ही किसी पुलिस अधिकारियों ने नक्सलियों की सीधे संलिप्तता बताई है।

फ़िलहाल तेजी से बढ़ते घटनाक्रम में जिले के पुलिस कप्तान को बदल दिया गया है, नए पुलिस अधीक्षक की जिम्मेवारी ले ली है। लेकिन कुकड़ू साप्ताहिक हाट बाजार के कारोबारी और उपभोक्ताओं ने अब तक उस खौफनाक मंजर को नहीं भूला है।

जहां आज भी बीते शुक्रवार की घटना को याद कर कारोबारी सहम उठते हैं। कारोबारी जिला पुलिस प्रशासन से यहां पर्याप्त सुरक्षा की मांग कर रहे हैं।

हालांकि इन्हीं कारोबारियों और ग्राहकों को सुरक्षा प्रदान करने के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ यहां खून की होली खेली गई थी, जिसमें दो अधिकारियों सहित पांच- पांच जवानों ने अपनी शहादत दी थी।

वैसे पुलिस के लिए यहां जितनी परेशानी व्यपारियों को भरोसे में लेने में होगी, उतनी ही परेशानी ग्राहकों को पुनः बाजार से खरीददारी करने में होगी।

Share Button

Related News:

‘द लाई लामा’ मोदी की पोस्टर पर बवाल, FIR दर्ज
5 सीटों पर कल की वोटिंग में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर
नालंदा के एसपी के इस आदेश की हर तरफ-हर कोई उड़ा रहा है सरेआम धज्जियां
इस 'नाग-फांस' से मुक्ति कैसे पाएंगे झारखंड के डीजीपी!
उस महिला का गर्भपात की पुष्टि, कोडरमा घाटी में जिस अज्ञात महिला का मिला था शव
झारखंड के सीएम ने गुहार को लगाई अभद्र फटकार
बिहार के इस बाहूबली के मूंछ की ताव से गरमाई सियासत !
गुजरात चुनाव पूर्व भाजपा को बड़ा झटका, मोदी राज से नाराज सांसद ने दिया इस्तीफा
 ‘ओछी टिप्पणियां’ कर रहे हैं केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटलीः यशवंत सिन्हा
सेलरी नहीं मिलने से क्षुब्ध ड्राइवर ने 'इंडिया न्यूज' चैनल के मालिक को 'ठोंका' !
राजगीर मलमास मेला सैरात भूमि से हर हाल में हटेगा अतिक्रमण, प्रशासन सक्रिय
पीएम ने फिलीपींस में वैज्ञानिक अरविंद से धान की पैदावार को लेकर की लंबी चर्चा
30 साल के जालसाजों पर कहर ढायेगी बिहार शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर का यह फैसला
रूखाई पैक्स गोदाम में महीनों से जारी था शराब का यह बड़ा गोरखधंधा, संदेह के घेरे में पूर्व अध्यक्ष
कमिश्नर के घर जाने वाली CBI टीम को कोलकाता पुलिस ने हिरासत में लिया
मातम पोसी हेतु नालंदा के महमदपुर पहुंचे मांझी, दिया न्याय का आश्वासन
पीएम मोदी के खिलाफ महागठबंधन प्रत्याशी तेज बहादुर का नामांकण रद्द! जाएंगे सुप्रीम कोर्ट
विकास नहीं, मानसिक और आर्थिक गुलामी का दौर है ये !
भारत बंद:  समूचे देश में हुआ सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में हिंसक प्रदर्शन
सोशल मीडिया की 'अफवाह' हुआ सच, अराजक बना बिहार
महागठबंधन की सरकार में महादलितों पर अत्याचार बढ़ाः जीतनराम मांझी
चारा घोटा की नींव रखने वाले को पर्याप्त सबूत होते भी सीबीआई ने क्यों बख्शा!
जब गुलजार ने नालंदा की 'सांसद सुंदरी' तारकेश्वरी पर बनाई फिल्म 'आंधी'
अब परचून की दुकानों में शराब बेचेगी भाजपा सरकार

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Loading...
loading...
» पुण्यतिथिः जब 1977 में येदुरप्पा संग चंडी पहुंचे थे जगजीवन बाबू   » कैदी तबरेज तो ठीक, लेकिन वहीं हुए पुलिस संहार को लेकर कहां है ओवैसी, आयोग, संसद और सरकार?   » डॉक्टरी भी चढ़ गयी ग्लोबलाइजेशन की भेंट !   » विकास नहीं, मानसिक और आर्थिक गुलामी का दौर है ये !   » एक ऐतिहासिक फैसलाः जिसने तैयार की ‘आपातकाल’ की पृष्ठभूमि   » एक सटीक विश्लेषणः नीतीश कुमार का अगला दांव क्या है ?   » ट्रोल्स 2 TMC MP बोलीं- अपराधियों के सफेद कुर्तों के दाग देखो !   » जब गुलजार ने नालंदा की ‘सांसद सुंदरी’ तारकेश्वरी पर बनाई फिल्म ‘आंधी’   » आभावों के बीच राष्ट्रीय खेल में यूं परचम लहरा रही एक सुदूर गांव की बेटियां   » मुंगेरः बाहुबलियों की चुनावी ज़ोर में बंदूक बनाने वाले गायब!  
error: Content is protected ! india news reporter